Covid-19 Update

2,06,832
मामले (हिमाचल)
2,01,773
मरीज ठीक हुए
3,511
मौत
31,810,427
मामले (भारत)
200,650,253
मामले (दुनिया)
×

Big Breaking : जातीय भेदभाव मामले में नौणा स्कूल की मुख्य अध्यापिका सस्पेंड

Big Breaking : जातीय भेदभाव मामले में नौणा स्कूल की मुख्य अध्यापिका सस्पेंड

- Advertisement -

जंजैहली।सराज विधानसभा क्षेत्र के प्राइमरी स्कूल नौणा में स्कूली बच्चों के साथ जातिगत भेदभाव मामले में पुलिस और शिक्षा विभाग ने जांच शुरू कर दी है। इस मामले में एफआईआर ( FIR) दर्ज होते ही शिक्षा उपनिदेशक मंडी ने स्कूल की मुख्याध्यापिका रीता देवी को सस्पेंड( Suspand)कर दिया है और उन्हें हेडक्वार्टर में तैनात कर दिया है। वहीं शिक्षा विभाग ने इस पूरे मामले को लेकर विभागीय जांच भी शुरू कर दी है। उच्च शिक्षा उपनिदेशक अशोक शर्मा ने इसकी पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि स्कूलों में जातिय भेदभाव किसी भी सूरत में बर्दाशत नहीं किया जा सकता और इस प्रकार की घटनाओं को रोकना स्कूल प्रबंधन का दायित्व है। जब प्रबंधन इसमें नाकाम रहा तभी यह कार्रवाही अम्ल में लाई गई है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group… 

 


दूसरी तरफ एसडीएम गोहर अनिल भारद्वाज, डीएसपी एलआर अनिल पटियाल और एसएचओ औट थाना ललित महंत आज मामले की जांच करने नौणा स्कूल पहुंचे और बच्चों के बयान दर्ज किए। इसके साथ ही शिकायतकर्ता और स्थानीय लोगों से भी इस पूरे मामले को लेकर पूछताछ की गई और उनके बयान दर्ज किए गए। एसपी मंडी गुरदेव शर्मा ने बताया कि शिकायतकर्ता गगन कुमार की शिकायत पर औट थाना में एससी/एसटी एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया और इसमें कार्रवाही की जा रही है। आज बच्चों और स्थानीय लोगों के बयान दर्ज किए गए हैं और जो भी तथ्य इसमें सामने आएंगे उसी आधार पर आगामी कार्रवाही अम्ल में लाई जाएगी।

बता दें कि सराज विधानसभा क्षेत्र की उपतहसील बालीचैकी के तहत आने वाले प्राइमरी स्कूल नौणा में एक अभिभावक ने अनुसूचित जाति के बच्चों के साथ मिड-डे-मील के दौरान अलग-अलग बैठाकर जातीय भेदभाव का आरोप लगाया है। शिकायतकर्ता ने इसका एक वीडियो भी बनाया है जोकि सोशल मीडिय पर खूब वायरल हो रहा है। इसी आधार पर अब इस मामले में कार्रवाही अम्ल में लाई जा रही है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group… 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है