×

कोरोना से बचावः घर-घर जा कर लोगों की पड़ताल कर रही Health Department की टीमें

कोरोना  से बचावः घर-घर जा कर लोगों की पड़ताल कर रही Health Department की टीमें

- Advertisement -

हमीरपुर। कोरोना संक्रमण के चलते हमीरपुर जिला भर में निगरानी बढ़ाई गई है। घरों में छिप कर बैठे ट्रैवल हिस्ट्री( Travel history) छिपाने वालों की पहचान करने के लिए स्वास्थ्य विभाग की 537 टीमें घर-घर जाकर जुटी हुई है। इसी के चलते जिला हमीरपुर में एक्टिव केस फाइंडिग ( Active Case Finding)अभियान के तहत नौ अप्रैल तक 537 टीमों के 1175 सदस्य कोरोना बीमारी के लक्षणों और सावधानियों की जानकारी लोगों को दे रही है तो फार्म भरने के बाद ऑनलाइन ऐप पर भी पूरी जानकारी को भरा जा रहा है।घर घर जाकर लोगों को कोरोना वायरस के बारे में जागरूक किए जाने पर लोगों ने भी खुशी जाहिर की है। सीएमओ हमीरपुर डा अर्चना सोनी ने कहा है कि एक्टिव केस फाइडिंग टीम के द्वारा घर-घर जाकर लोगों से जांच पड़ताल की जा रही है ताकि कोरोना महामारी से बचाव किया जा सके।


यह भी पढ़ें :- बिग ब्रेकिंगः Kangra में एक और कोरोना पॉजिटिव, धर्मशाला अस्पताल से Tanda शिफ्ट

 

स्वास्थ्य विभाग की फार्मासिस्ट सपना कुमारी ने बताया कि कोरोना बीमारी के बचाव के लिए क्या करें इस बारे में लोगों को बताया जा रहा है। उन्होंने बताया कि जो लोग बाहर से आए हुए है उनकी जानकारी जुटाई जा रही है ताकि कोरोना बीमारी को फैलने से रोका जा सके। आशा वर्कर अर्चना देवी ने बताया कि सभी लोगों के फार्म भर कर पूरी जानकारी जुटाई जा रही है और इस जानकारी को आनलाइन भी किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि कोरोना बीमारी से कैसे बचना है इसके बारे में भी पूरी जानकारी दी जा रही है।स्थानीय महिला सलोचना देवी ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग के द्वारा बहुत ही बढिया काम किया जा रहा है और इससे लोगों में जागरूकता भी हो रही है। उन्होंने बताया कि इस तरह घर में टीम के द्वारा घूमने से कोरोना बीमारी से बचने के लिए लोगों को जानकारी मिल रही है जो कि फायदेमंद है।

सीएमओ हमीरपुर डा अर्चना सोनी ने बताया कि एक्टिव केस फाइडिंग टीम का मुख्य उदेश्य कारोना बीमारी के लक्षणों की स्क्रीनिंग करना है। उन्होंने बताया कि कई जगहों पर अभी भी कुछ लोग घरों में छिपे हुए है और उनकी ट्रेवल हिस्ट्री है। इसलिए यह टीम घर घर जाकर पूरी पड़ताल कर रही है कि कौन कहां से आया है। उन्होंने बताया कि टीमें घरों में जाकर कोरोना बीमारी से बचने के लिए पूरी जानकारी भी देगी।

हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस link पर Click करें

 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है