Covid-19 Update

3,05, 383
मामले (हिमाचल)
2,96, 287
मरीज ठीक हुए
4157
मौत
44,170,795
मामले (भारत)
590,362,339
मामले (दुनिया)

हिमाचल: कोरोना के बढ़ रहे मामले, स्वास्थ्य विभाग ने कसी कमर, लोगों से की ये अपील

कोरोना के सक्रिय मामलों की संख्या तीन हजार के पार

हिमाचल: कोरोना के बढ़ रहे मामले, स्वास्थ्य विभाग ने कसी कमर, लोगों से की ये अपील

- Advertisement -

शिमला। देश के साथ हिमाचल प्रदेश में भी कोरोना (Corona) के मामलों में धीरे-धीरे बढ़ोतरी देखने के लिए मिल रही है। प्रदेश में सक्रिय मामलों की संख्या बढ़कर तीन हजार के पार हो चुकी है। इस बीच प्रदेश के स्वास्थ्य विभाग ने भी कोरोना से निपटने के लिए कमर कस ली है। वहीं, स्वास्थ्य विभाग ने लोगों को कोरोना से बचाव के लिए एहतियात बरतने की सलाह दी है।

ये भी पढ़ें-हिमाचल: IGMC में बढ़ने लगे कोरोना के मामले, 10 डॉक्टर संक्रमित

स्वास्थ्य विभाग के सचिव सुभाशीष पांडा ने कहा कि सरकार कोरोना से निपटने के लिए पूरी तरह तैयार है। उन्होंने कहा कि सरकारी स्तर पर तैयारियां पूरी हैं, लेकिन बावजूद इसके यह जरूरी है कि लोग भी कोरोना से बचाव के लिए एहतियात बरतें। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य विभाग लगातार बीएमओ और सीएमओ के साथ बैठक कर रहा है। हर जिले की स्थिति पर लगातार नजर रखी जा रही है। पांडा ने कहा कि फिलहाल देश और विशेषकर हिमाचल प्रदेश में कोरोना का कोई के किसी नए वेरिएंट का खतरा नहीं है। बावजूद इसके लोगों से एहतियात बरतने की अपील की जा रही है। उन्होंने कहा कि जो लोग कोरोना पॉजिटिव पाए जा रहे हैं, उन्हें ज्यादातर होम आइसोलेशन (Isolation) में ही रखा जा रहा है। स्वास्थ्य सचिव ने इस बात पर जोर देते हुए कहा कि होम आइसोलेशन में नियमों का पालन बेहद जरूरी है, ताकि कोरोना के फैलाव को रोका जा सके।

स्थ्य सचिव ने कहा कि 30 सितंबर, 2022 तक आजादी के अमृत महोत्सव के तहत 18 साल से अधिक आयु के लोगों के लिए भी मुफ्त बूस्टर डोज (Free Booster Dose) लगाई जा रही है। उन्होंने लोगों से आवाहन किया है कि ज्यादा से ज्यादा संख्या में बूस्टर डोज लगाए, ताकि कोरोना से बचाव हो सके। उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश एक जागरूक राज्य है और प्रदेश में लोग बड़ी संख्या में बूस्टर डोज लगाने के लिए भी आगे आ रहे हैं। उन्होंने कहा कि यह बेहद जरूरी है कि बचाव के लिए वैक्सीनेशन का काम पूरा किया जाए। पांडा ने कहा कि राज्य सरकार को केंद्र सरकार का भी पूरा सहयोग मिल रहा है। प्रदेश में वैक्सीन (Vaccine) की कोई कमी नहीं है और प्रदेश भर में बूस्टर डोज वैक्सीनेशन अभियान जोरों पर चला जा रहा है।

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है