Covid-19 Update

2,01,054
मामले (हिमाचल)
1,95,598
मरीज ठीक हुए
3,446
मौत
30,082,778
मामले (भारत)
180,423,381
मामले (दुनिया)
×

पीएचसी भवन को बने हो गए एक साल, उद्घाटन करवाना भूला स्वास्थ्य विभाग

पीएचसी भवन को बने हो गए एक साल, उद्घाटन करवाना भूला स्वास्थ्य विभाग

- Advertisement -

मंडी। सीएम जयराम ठाकुर के गृह जिला मंडी (Mandi) के बल्ह उपमंडल में करोड़ों की लागत से निर्मित पीएचसी लेदा भवन ( PHC building in Leda) अपने उद्घाटन का इंतजार कर रहा है। इस भवन का निर्माण बीते एक वर्ष से पूरा हो चुका है। बावजूद इसके स्वास्थ्य विभाग भवन का उद्घाटन (inaugurate) करना ही भूल गया है।


यह भी पढ़ें: ऊनाः कुएं में मिली अजनोली से लापता ट्रक ड्राइवर की लाश


हालांकि प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र लेदा का भवन लोगों को सेवा देने के लिए पूरी तरह से तैयार हो चुका है, लेकिन उद्घाटन के अभाव में अब सफेद हाथी बन के रह गया है। मौजूदा समय में स्वास्थ्य केंद्र का काम काज मात्र दो कमरों में किया जा रहा है, जोकि स्थानीय सेवानिवृत्त अध्यापक द्वारा स्वास्थ्य विभाग को उपलब्ध करवाए गए हैं। इन कमरों में मरीजों को बैठने तक की सुविधा नहीं हैं। सरकार की इस लेटलतीफी के कारण स्थानीय पंचायतों के लोगों ने भी भारी रोष व्यक्त किया है।

मामले पर रोष व्यक्त करते हुए बल्ह कांग्रेस के अध्यक्ष कुलदीप ठाकुर ने कहा कि सीएम जयराम ठाकुर (CM Jai Ram Thakur) की बीजेपी सरकार भवन का उद्घाटन करना भूल गई है। उन्होंने कहा की अफसोस से कहना पड़ रहा है कि मंडी जिला के सीएम होने के बाद भी सरकार से पीएचसी भवन का उद्घाटन नहीं कर पाई है। इस पीएचसी में 9 पंचायतों के लोग इलाज करवाने आते हैं।

उन्होंने सीएम जयराम ठाकुर से मांग की है की जल्द पीएचसी भवन (PHC building ) को जनता को समर्पित किया जाए, नहीं तो लोग सड़कों पर उतर कर प्रदर्शन करने को मजबूर होंगे। वहीं मामले पर रोष व्यक्त करते हुए ग्राम पंचायत बैरकोट के उपप्रधान राम सिंह और अन्य स्थानीय लोगों ने कहा कि कांग्रेस सरकार जब सत्ता में थी तो पीएचसी भवन का निर्माण हुआ, लेकिन जब सत्ता परिवर्तन हुआ लोगों को उम्मीद थी जल्द भवन का उद्घाटन होगा, लेकिन एक साल से अधिक समय बीत जाने के बाद भी भवन का उद्घाटन नहीं हो पाया। उन्होंने मांग की है की जल्द पीएचसी स्वास्थ्य केंद्र को शुरू किया जाए, ताकि जनता को हो रही परेशानी दूर हो सके।

हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस link पर Click करें …. 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है