Covid-19 Update

2,18,202
मामले (हिमाचल)
2,12,736
मरीज ठीक हुए
3,650
मौत
33,650,778
मामले (भारत)
232,110,407
मामले (दुनिया)

Corona Virus: चीन से लौटे 149 हिमाचलियों की स्वास्थ्य विभाग कर रहा जांच

Corona Virus: चीन से लौटे 149 हिमाचलियों की स्वास्थ्य विभाग कर रहा जांच

- Advertisement -

शिमला। चीन से हिमाचल (Himachal) लौटने वाले लोगों की संख्या अब तक 149 हो गई है। ये सभी स्वास्थ्य विभाग (Health Department) की निगरानी में हैं। स्वास्थ्य विभाग की टीमें इन लोगों की अपडेट ले रही हैं। साथ ही इनके परिजनों को भी एतिहात बरतने को कहा गया है। चीन और अन्य कोरोना प्रभावित क्षेत्रों से जिन 55 लोगों को ऑब्जर्वेशन पर रखा था, इनमें से 33 लोगों के 28 दिन पूरे हो गए हैं। इन्हें विभाग ने लोगों से मिलने की अनुमति दे दी है, जबकि 89 लोगों का 14 दिन का समय पूरा हुआ है। इनमें भी बीमारी के लक्षण नहीं हैं। 25 मरीज ऐसे हैं, जो स्वास्थ्य विभाग ( Health Department) के रडार पर हैं। इनका घर जाकर स्वास्थ्य जांच की जा रही है। इनमें से किसी को भी अभी तक अस्पताल में दाखिल नहीं किया गया है।

यह भी पढ़ें: गाजियाबाद में राष्ट्रीय महिला हैंडबाल प्रतियोगिता में Himachal ने जीता Gold

चीन और अन्य देशों में कोरोना वायरस (corona virus) के बढ़ते प्रभाव के चलते हिमाचल पूरी तरह से अलर्ट है। कोरोना वायरस पर सूबे की जयराम सरकार ने अलर्ट जारी करने के साथ-साथ लोगों से एहतियात बरतने को कहा है। सरकार ने छह मेडिकल कॉलेजों और जिला अस्पतालों में आइसोलेशन वार्ड स्थापित किए हैं। सरकार ने कोरोना वायरस (corona virus) की जानकारी के लिए शिमला स्वास्थ्य निदेशालय में कंट्रोल रूम भी स्थापित किया है।

यहां पर जिले के डाक्टरों को प्रतिदिन बीमारी को लेकर रिपोर्ट देने को कहा गया है। इसके अलावा स्वास्थ्य विभाग ने सूबे में 3 विशेष 108 एंबुलेंस भी तैयार की है। ये एंबुलेंस शिमला, मंडी और जिला कांगड़ा के धर्मशाला में हैं। यदि कोई मरीज कोरोना वायरस (corona virus) की चपेट में आता है तो ऐसे मरीज को तुरंत विशेष 108 एंबुलेंस के माध्यम से बड़े अस्पताल में पहुंचाकर उपचार दिया जाएगा। इसके अतिरिक्त सरकार के दिशा निर्देशानुसार स्वास्थ्य विभाग जिला और ब्लॉक स्तर पर भी शिविरों को आयोजनों के माध्यम से लोगों को जागरूक कर रहा है।

 

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group…

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है