Covid-19 Update

58,777
मामले (हिमाचल)
57,347
मरीज ठीक हुए
983
मौत
11,122,986
मामले (भारत)
114,822,832
मामले (दुनिया)

वीडियो: आरकेएस कर्मचारियों का बढ़ेगा डीए, बदली जाएंगी 108-102 एंबुलेंस

वीडियो: आरकेएस कर्मचारियों का बढ़ेगा डीए, बदली जाएंगी 108-102 एंबुलेंस

- Advertisement -

शिमला। रोगी कल्याण समिति (आरकेएस) के तहत कार्यरत कर्मियों के लिए राहत भरी खबर आ रही है,अब वह दिन दूर नहीं जब उनके डीए में 119 से 140 प्रतिशत तक की बढ़ोतरी होगी। इस बात का खुलासा स्वास्थय मंत्री विपिन सिंह परमार ने आज आईजीएमसी स्थित नौंवी आरकेएस गवर्निंग की बैठक की अध्यक्षता करने के बाद किया है।

परमार ने कहा कि बैठक में इस पर गंभीरता से चर्चा हुई है। इसके साथ ही उन्होंने बताया कि 108-102 एंबुलेंस को लेकर सरकार के स्तर पर समीक्षा की जा रही है, साल भर के भीतर सभी गाड़ियों को बदलने का एजेंडा कैबिनेट में लाया जा रहा है। उन्होंने स्पष्ट किया है कि अगर एंबुलेंस सेवा का लाभ आम आदमी को नहीं मिलता है तो वर्तमान व्यवस्था को बदल दिया जाएगा।

आईजीएमसी में माहौल बनाए रखने को कठोर कदम

परमार ने बताया कि शिमला स्थित केएनएच में आईबीएच सेंटर खोलने का भी प्रस्ताव बैठक में आया है। यानी बाझपन को दूर करने का सेंटर केएनएच में खोलने के प्रस्ताव पर अब सरकार के स्तर पर चर्चा करके आगे निर्णय लिया जाएगा।

उन्होंने बताया कि आईजीएमसी में माहौल बनाए रखने के लिए अब भविष्य में एक बीमार के साथ एक ही एटेंडेंट को भीतर आने की अनुमति देने का भी प्रस्ताव आया है। इसके पीछे कारण यही है कि भीड़ ज्यादा होने से कई मर्तबा माहौल बिगड़ जाता है। उन्होंने कहा कि माहौल बना रहे, इसके लिए कठोर कदम भी उठाने पड़ सकते हैं।

 

एटेंडेंट को भी निशुल्क भोजन परोसा जाएगा

स्वास्थय मंत्री ने बताया कि बैठक में आईजीएमसी के 300 बैड बदलने पर भी चर्चा हुई है। इस दिशा में हम आगे बढ़ रहे हैं,ताकि यहां आने वाले मरीजों को किसी तरह की दिक्कत न हो। उन्होंने बताया कि आईजीएमसी में ईसीजी की तीन नई मशीन स्थापित की जाएंगी। इसके साथ ही सिग्नल बूसटिंग सिस्टम भी स्थापित किया जाएगा। यही नहीं अटल अन्नपूर्णा योजना के तहत इस बात पर विचार चल रहा है कि मरीज के साथ आने वाले एटेंडेंट को भी निशुल्क भोजन परोसा जाए।

उन्होंने बताया कि साथ लगती सराय को भी ठीक किया जा रहा है ताकि एटेंडेंट को ठहरने में दिक्कत ना हो। बैठक में शिमला की मेयर कुसुम सदरेट,अतिरिक्त मुख्य सचिव आरडी धीमान, मेडिकल सुपरिंटेंडेंट डॉ. जनक व प्रिंसिपल रवि शर्मा एव अन्य सदस्य मौजूद थे।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है