Covid-19 Update

2,04,685
मामले (हिमाचल)
2,00,233
मरीज ठीक हुए
3,491
मौत
31,219,374
मामले (भारत)
192,489,942
मामले (दुनिया)
×

हिमाचल: अस्पतालों में खाली पदों पर होगी भर्ती, स्वास्थ्य मंत्री डॉ राजीव सैजल ने किया खुलासा

फतेहपुर में अस्पतालों के निरीक्षण को पहुंचे मंत्री बोले- प्राथमिकता के आधार पर भरे जाएंगे पद

हिमाचल: अस्पतालों में खाली पदों पर होगी भर्ती, स्वास्थ्य मंत्री डॉ राजीव सैजल ने किया खुलासा

- Advertisement -

रविन्द्र चौधरी/फतेहपुर। हिमाचल में अस्पतालों (Hospital) में रिक्त पड़े विभिन्न श्रेणियों के पदों (Vacant Posts) को जल्द भरा जाएगा। इन पदों को प्राथमिकता के आधार पर भरा जाएगा। यह बात बुधवार को स्वास्थ्य मंत्री डॉ राजीव सैजल ने जिला कांगड़ा के फतेहपुर विधानसभा क्षेत्र के अपने एक दिवसीय दौरे के दौरान कही। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने गत साढ़े तीन वर्षों में अस्पतालों में डॉक्टरों सहित अन्य श्रेणियों के हज़ारों पद प्राथमिकता के आधार पर भरे हैं। स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि अस्पतालों में स्पेशलिस्ट डॉक्टरों (Specialist Doctors) के पदों को भी जरूरत के अनुसार भरा जा रहा है तथा जहां पर भी जरूरत होगी, वहां पर इन डॉक्टरों के पदों को नई नियुक्तियों में प्राथमिकता के आधार पर भरा जाएगा।

यह भी पढ़ें: केंद्रीय कर्मचारियों का महंगाई भत्ता बहाल, 17 से बढ़कर 28 फीसदी हुआ डीए

अस्पतालों के निरीक्षण का मकसद कमियों को दूर करना

स्वास्थ्य मंत्री डॉ राजीव सैजल (Health Minister dr Rajiv Saizal) ने कहा कि उनके इस प्रवास का मूल उद्देश्य इस क्षेत्र में स्वास्थ्य सेवाओं को जांचने तथा कमियों को दूर करना है, ताकि स्वास्थ्य सेवाओं को और सुदृढ़ किया जा सके। स्वास्थ्य मंत्री ने सिविल अस्पताल रैहन, फतेहपुर का दौरा कर वहां पर उपलब्ध स्वास्थ्य सुविधाओं का जायजा लिया। उन्होंने बताया कि वर्तमान सरकार के कार्यकाल में रैहन तथा फतेहपुर अस्पतालों का दर्जा बढ़ा कर 50 बिस्तरों का किया गया है। इन संस्थानों में जहां स्वास्थ्य सुविधाएं सुदृढ़ हुई हैं, वहीं लोगों को 24 घंटे स्वास्थ्य सुविधाएं (Health Facilities) मिलना सुनिश्चित हुई हैं। उन्होंने कहा कि बिस्तरों की संख्या बढ़ाने के उपरांत यहां पर अतिरिक्त भवन बनाने हेतु प्रक्रिया जारी है, जिसके लिए धन की विशेष व्यवस्था सुनिश्चित की जाएगी। स्वास्थ्य मंत्री ने राजा का तालाब में 41 लाख रुपए की लागत से बनने वाले प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र भवन स्थल का निरीक्षण (Primary Health Center Building Site Inspection) किया। उन्होंने कहा कि भवन निर्माण कार्य के लिए टेंडर की समस्त प्रक्रिया पूरी कर ली गई है तथा शीघ्र ही निर्माण कार्य शुरू कर दिया जाएगा। उन्होंने पीएचसी को सिविल अस्पताल में स्तरोन्नत करने की मांग को पूरा करने का भरोसा देते हुए सीएमओ कांगड़ा को शीघ्र इस बारे विस्तृत रिपोर्ट तैयार कर विभाग को भेजने के निर्देश दिएए ताकि इस मामले को सीएम के समक्ष उठाया जा सके।


 

 

आशा वर्कर को किया सम्मानित

स्वास्थ्य मंत्री ने फतेहपुर सिविल अस्पताल में आशा वर्कर (Asha Worker) को भी सम्बोधित किया। उन्होंने कहा कि कोरोना कालखण्ड के दौरान डॉक्टरों, नर्सिंग स्टाफ, पैरा मेडिकल स्टाफ, पुलिस, सफाई कर्मियों, आशा वर्कर सहित आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं ने पूरे समर्पण और सेवाभाव से मानवता की सेवा की है। उन्होंने संकट के दौरान दिए गए योगदान की जमकर तारीफ की तथा सभी कोरोना (Corona) वारियर्स का प्रदेश सरकार की तरफ से आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि वर्तमान प्रदेश तथा केंद्र सरकार ने समय-समय पर उनके मानदेय में बढ़ोतरी की है तथा उनकी मांगों के प्रति प्रदेश सरकार गंभीर है। उन्होंने आशा वर्कर को भरोसा दिया कि प्रदेश सरकार उनके मुद्दों को केंद्र सरकार से भी उठाने का हर संभव प्रयास करेंगे।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए Subscribe करें हिमाचल अभी अभी का Telegram Channel…

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है