Expand

मोदी के बहाने मिशन 50 प्लस पर निगाहें

मोदी के बहाने मिशन 50 प्लस पर निगाहें

- Advertisement -

यशपाल शर्मा/धर्मशाला। पीएम नरेंद्र मोदी की मंडी रैली को बीजेपी 2017 के विधानसभा चुनाव का लांचिंग पैड मानकर चल रही है। रैली को लेकर शनिवार को यहां हुई कांगड़ा संसदीय क्षेत्र की बैठक में भी इसी पर जोर रहा। सांसद शांता कुमार ने तो सीधे-सीधे कह दिया कि विधानसभा चुनाव से पहले और केंद्र में बीजेपी की सरकार बनने के बाद पीएम नरेंद्र मोदी की हिमाचल में पहली रैली है। ये ख़ास के साथ ही ऐतिहासिक होनी चाहिए। उन्हें पूरी उम्मीद है कि ये अविस्मरणीय होगी।
  • मंडी रैली को विधानसभा चुनाव का लांचिंग पैड मान रही बीजेपी
  • नड्डा ने कांगड़ा संसदीय क्षेत्र को दिया 6 हजार भीड़ जुटाने का टारगेट
yashpalरैली में इतनी भीड़ जुटाई जाए कि देखने वाले इसे देखकर निशब्द हो जाएं। अगले साल हमें चुनाव की अग्निपरीक्षा से गुजरना है, इसलिए इस रैली को यादगार बनाना होगा ताकि जनता खुद ही सब समझ आ जाए। केंद्रीय मंत्री जेपी नड्डा ने कांगड़ा संसदीय क्षेत्र के लिए 6 हजार भीड़ जुटाने का लक्ष्य दिया है। वे इससे अधिक भीड़ जुटाने का प्रयास करेंगे। भाजपा के लिए देश में ये स्वर्ण युग है। 1951-1952 से मेहनत कर रहे कार्यकर्ताओं ने पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में पूर्ण बहुमत पाया है। केंद्र बहुत बेहतरीन काम कर रही है। हिमाचल में सत्ता पाने के लिए सभी को जुटना होगा। नड्डा केंद्र में अपने बड़े मंत्रालय का काम छोड़कर आए हैं, इसलिए हर कार्यकर्ता व नेता के जहन में सिर्फ और सिर्फ मंडी-मंडी ही होना चाहिए। कांगड़ा में सबसे अधिक पालमपुर से 5 हजार कार्यकर्ता रैली में ले जाने का लक्ष्य है, अन्य मंडलों को दूर होने के कारण सौ-दो सौ का लक्ष्य दिया गया है। जेपी नड्डा ने कार्यकर्ताओं में रैली के साथ ही विधानसभा चुनाव के लिए भी जोश भरा। उन्होंने कहा कि कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों में रैली को लेकर काफी जोश और उत्साह है। रैली प्रदेश को नया सन्देश देगी। उन्होंने बैठक में केंद्र की योजनाओं से भी उपस्थित लोगों को अवगत कराया है। स्वास्थ्य मंत्रालय देश भर में 40 करोड़ लोगों को आधार कार्ड के माध्यम से बीमा कवर देने जा रहा है। इससे बीपीएल परिवारों को भारी फायदा होगा। बशर्ते उनके पास आधार जरूर होना चाहिए।

नड्डा के इस्तकबाल में दिग्गज हाजिर

धर्मशाला। बीजेपी ने पीएम नरेंद्र मोदी की मंडी रैली को सफल बनाने के लिए ऐड़ी चोटी का जोर लगा दिया है। पार्टी दिग्गज रैली में अधिक से अधिक भीड़ जुटाने के लिए संगठन पदाधिकारियों के साथ बैठकें कर रहे हैं। इसी कड़ी में शनिवार सुबह लगभग पौने बारह बजे केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा धर्मशाला पहुंचे।

  • कांगड़ा संसदीय क्षेत्र के अधिकांश विधायक हुए बैठक में शामिल
  • शांता कुमार, कृपाल परमार, विपन परमार के साथ बैठक में पहुंचे नड्डा

yashpal-3यहां वे एक निजी होटल में कांगड़ा संसदीय क्षेत्र के पदाधिकारियों, सांसद, विधायकों, पूर्व विधायकों, पूर्व प्रत्याशियों, संगठनात्मक जिलों के अध्यक्षों और मंडल अध्यक्षों की बैठक ले रहे हैं। इसमें मोदी की रैली को सफल बनाने के लिए जेपी नड्डा, सांसद शांता कुमार, विपिन परमार, किशन कपूर, शाहपुर से विधायक सरवीण चौधरी, चंबा के विधायक वीके चौहान व भटियात के विधायक विक्रम जरियाल अपनी-अपनी राय रखेंगे। बैठक में लोग और कार्यकर्ता लाने पर भी चर्चा की जा रही है। सबसे पहले संगठन मंत्री विपिन परमार ने अपने विचार रखे।

yashpal-2जेपी नड्डा बैठक में भाग लेने के लिए सांसद शांता कुमार, पूर्व सांसद कृपाल परमार और विपिन परमार के साथ इनोवा गाड़ी में पहुंचे। उनके स्वागत के लिए विधायक व पूर्व मंत्री सरवीण चौधरी, विधायक विक्रम जरियाल, वीके चौहान, पूर्व मंत्री रमेश धवाला, किशन कपूर, पूर्व विधायक राकेश पठानिया, प्रवीण शर्मा, कांगड़ा संगनात्मक जिला अध्यक्ष व पूर्व विधायक संजय चौधरी पहुंचे हुए थे। चुराह के विधायक हंसराज बैठक में नहीं दिखे। नड्डा ने अधिकांश नेताओं को बैठक के लिए एक मंच पर लाकर अपनी सियासी ताक़त का अहसास करा दिया है। नड्डा के कांगड़ा में बैठक लेने को विधानसभा चुनाव की कदमताल के तौर पर भी देखा जा रहा है। कांगड़ा में उन्हें शांता कुमार का साथ तो मिल ही रहा है, पूर्व सीएम प्रेम कुमार धूमल के दरबार में हाजिरी लगाने और खासमखास कहलाने वाले नेता भी अंदरखाने पाला बदल चुके हैं।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Google+ Join us on Google+ Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है