Covid-19 Update

59,065
मामले (हिमाचल)
57,507
मरीज ठीक हुए
984
मौत
11,210,799
मामले (भारत)
117,078,869
मामले (दुनिया)

Nadda बोले, पिछड़े Chamba के विकास को क्या जरूरी, बताएगी Committee, रोडमैप होगा तैयार

Nadda बोले, पिछड़े Chamba के विकास को क्या जरूरी, बताएगी Committee, रोडमैप होगा तैयार

- Advertisement -

चंबा। केंद्र की मोदी सरकार द्वारा पिछड़ा जिला घोषित चंबा को विकसित करने के लिए प्रदेश सरकार रोडमेप तैयार करेगी। इसके लिए मुख्य सचिव की अध्यक्षता में एक कमेटी का गठन होगा। इस कमेटी में विभिन्न विभागों के अधिकारी शामिल होंगे। चंबा के विकास के लिए क्या आवश्यक है और क्या-क्या करने की जरूरत है कमेटी इसका रोडमेप तैयार करेगी। इस रोडमेप के आधार पर केंद्र सरकार चंबा में करवाए जाने वाले विकास कार्यों के लिए मदद करेगी। यह बात केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा ने यहां पत्रकारों से बातचीत करते हुए कही। नड्डा यहां पिछड़ा जिला घोषित चंबा के संदर्भ में आयोजित बैठक में भाग लेने पहुंचे थे।

कांगड़ा-चंबा के सांसद शांता कुमार व स्वास्थ्य मंत्री विपिन परमार, विधानसभा उपाध्यक्ष हंसराज, चंबा के विधायक पवन नेयर, भटियात के विधायक विक्रम जरयाल आदि भी इस अवसर पर उपस्थित थे। देश भर के पिछड़े जिलों में हिमाचल के चंबा जिले को शामिल किया गया है। इसी के चलते वह आज चंबा आए हैं। उन्होंने कहा कि यह आजाद भारत के इतिहास में पहली बार हुआ होगा कि कोई केंद्रीय मंत्री, प्रदेश मंत्री, पूर्व सीएम व सांसद, प्रदेश स्तर के अधिकारी व जिला स्तर के अधिकारी एक साथ चंबा में इकट्ठे होकर बैठक कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि पिछड़ा जिला घोषित चंबा के विकास  में धन की कमी नहीं आने दी जाएगी। उन्होंने कहा कि सरकार के रोडमेप तैयार करते ही केंद्र सरकार अपने कहे अनुसार मदद करेगी। उन्होंने कहा कि विकास में रोड, बिजली, पानी, स्वास्थ्य व शिक्षा आदि को देखा जाएगा व इसमें और क्या काम करने की गुजाइश है, मुख्य सचिव की अध्यक्षता में गठित कमेटी इसका पता लगाएगी। 

विकास में पिछड़े Chamba के फिरेंगे दिन, Modi Govt पिछड़ा District होने के नाते देगी Special Assistance

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है