Expand

बड़े एयरपोर्ट की संभावना तलाशने आएगी विशेषज्ञों की टीम

बड़े एयरपोर्ट की संभावना तलाशने आएगी विशेषज्ञों की टीम

- Advertisement -

नई दिल्ली। हिमाचल प्रदेश में हवाई सेवाओं के विस्तारीकरण को लेकर स्वास्थ्य मंत्री कौल सिंह ठाकुर ने केन्द्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री अशोक गजापति राजू पूसापति से मुलाकात की और प्रदेश में बड़े एयरपोर्ट की आवश्यकता को पूरा करने का आग्रह किया, ताकि प्रदेश में हवाई सेवाओं के विस्तारीकरण हो सके। उन्होंने कहा कि प्रदेश के शान्त और मनोरम पर्यटन स्थलों को देखने हर वर्ष एक करोड़ से अधिक पर्यटक हिमाचल पहुंचते हैं।

  • मंडी का घोगरधार बड़े एयरपोर्ट के लिए उपयुक्त  
  • स्वास्थ्य मंत्री ने की नागरिक उड्डयन मंत्री से मुलाकात

प्रदेश में हवाई विस्तार से प्रदेश में उच्च श्रेणी के पर्यटकों में इजाफा होगा, जिससे प्रदेश को लाभ मिलेगा। कौल सिंह ठाकुर ने कहा ashok-rajuकि मंडी जिले के घोगरधार में 4 किलोमीटर के लगभग समतल क्षेत्र उपलब्ध है, जहां बड़े विमानों को उतरने के लिए बड़ा एयरपोर्ट बनाया जा सकता है। उन्होंने बताया कि केन्द्रीय मंत्री ने इस सिलसिले में उड्डयन अधिकारियों की विशेषज्ञ टीम भेजने के भी निर्देश दिए हैं, जो शीघ्र प्रदेश का दौरा करेगी। उन्होंने कहा कि बड़े एयरपोर्ट के लिए सरकार समुचित भूमि उपलब्ध करवाएगी। इस अवसर पर नागरिक उड्डयन मंत्रालय के सचिव भी उपस्थित थे ।

हिमाचल प्रदेश में स्वास्थ्य सेवाओं के सुदृढी़करण को लेकर स्वास्थ्य मंत्री कौल सिंह aiimsठाकुर ने केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा से भी भेंट कर प्रदेश में स्वास्थ्य सेवाओं के बारे में जानकारी दी । उन्होंने नड्डा को बताया कि बिलासपुर में खोले जाने वाले अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान चिकित्सा संस्थान एम्स के लिए उपयुक्त भूमि हस्तांतरित कर दी गई है तथा इसके लिए जितनी और भूमि की आवश्यकता होगी, वह भी उपलब्ध करवा दी जाएगी। उन्होंने केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री से आग्रह किया कि बिलासपुर में एम्स का शीघ्र शिलान्यास करवाएं, ताकि प्रदेश के लोगों को सर्वश्रेष्ठ चिकित्सा सेवाएं जल्द से जल्द मुहैया करवाई जा सकें। उन्होंने आशा व्यक्त की कि यह संस्थान प्रदेश में स्वास्थ्य सेवाओं के क्षेत्र में महत्वपूर्ण बिन्दू साबित होगा।

 

  • kaulएम्स के लिए भूमि उपलब्ध, जल्दी करवाएं शिलान्यास
  •  कौल सिंह ने की केन्द्रीय मंत्री जेपी नड्डा से मुलाकात

कौल सिंह ठाकुर ने केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री से नाहन, हमीरपुर और चम्बा मेडिकल कॉलेजों के लिए केन्द्रीय सहायता की 90 प्रतिशत राशि भी शीघ्र जारी करने का आग्रह किया, ताकि ये संस्थान सही प्रकार से अपना कार्य आरम्भ कर सकें। उन्होंने शिमला और मंडी में 100-100 बिस्तरों वाले मातृ-शिशु अस्पतालों के लिए तथा सुन्दरनगर और नूरपुर में 50-50 बिस्तरों वाले मातृ-शिशु अस्पतालों के लिए भी केन्द्रीय सहायता जारी करने का आग्रह किया। कौल सिंह ठाकुर ने शिमला तथा मंडी में टर्शरी कैंसर केन्द्रों के लिए भी आवश्यक धनराशि जारी करवाने का अनुरोध किया।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Google+ Join us on Google+ Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है