Covid-19 Update

1,99,252
मामले (हिमाचल)
1,92,229
मरीज ठीक हुए
3,395
मौत
29,633,105
मामले (भारत)
177,469,183
मामले (दुनिया)
×

परमार बोले-माह में दो बार चंबा मेडिकल कॉलेज आएंगे हार्ट स्पेशलिस्ट

परमार बोले-माह में दो बार चंबा मेडिकल कॉलेज आएंगे हार्ट स्पेशलिस्ट

- Advertisement -

चंबा। स्वास्थ्य मंत्री विपिन सिंह परमार ने कहा कि चंबा में हृदय रोगियों को उपचार व चिकित्सा सुविधा प्रदान करने के लिए अन्य महाविद्यालयों व अस्पतालों (Hospital) से माह में दो बार विशेषज्ञ चिकित्सकों की चिकित्सा महाविद्यालय चंबा में ड्यूटी (Duty) लगाई जाएगी। यह सुविधा उपलब्ध होने से हृदय रोगियों को परामर्श के लिए अन्य चिकित्सा संस्थानों में बार-बार नहीं जाना पडे़गा। यह बात उन्होंने रोगी कल्याण समिति (RKS) बैठक की अध्यक्षता करते हुए कही।


यह भी पढ़ें: पांवटा साहिबः कोर्ट ने सुनाई सजा, दिन भर खड़े रखे 45 नशेड़ी चालक


स्वास्थ्य मंत्री विपिन सिंह परमार की अध्यक्षता में आज यहां पंडित जवाहर लाल नेहरु चिकित्सा महाविद्यालय एवं अस्पताल चंबा की रोगी कल्याण समिति की बैठक आयोजित की गई। बैठक में वित्त्त वर्ष 2019-20 के लिए 5 करोड़ 72 लाख 93 हजार रुपए का बजट पारित किया गया। इस अवसर पर विपिन सिंह परमार ने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा चिकित्सा महाविद्यालय को सुदृढ़ बनाने तथा चिकित्सा सेवाओं का विस्तार करने के लिए समयबद्ध दक्ष प्रयास किए जा रहे हैं।

स्वास्थ्य मंत्री ने अस्पताल (Hospital) प्रबंधन को आयुष्मान व हिमकेयर योजना के तहत 24 घंटें मरीजों को सेवाएं प्रदान करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि एनएचपीसी (NHPC) प्रबंधन द्वारा अस्पताल को सीटी स्कैन (CT scan) तथा एमआरआई (MRI) मशीन प्रदान करने के लिए तत्परता से कार्य किया जा रहा है। एनएचपीसी की बीओडी की आगामी बैठक में यह मामला लाया जाएगा।

उन्होंने कहा कि चिकित्सा महाविद्यालय के प्रथम चरण का निर्माण कार्य अति शीघ्र आरंभ कर दिया जाएगा। यहां चिकित्सकों के रिक्त पद प्राथमिकता के आधार पर भरने के लिए प्रक्रिया आरंभ की गई है। स्वास्थ्य मंत्री ने अस्पताल प्रबंधन को सफाई व्यवस्था, सुरक्षा तथा आपातकाल सेवाओं को और सुदृढ़ बनाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि रोगी कल्याण समिति (RKS) के सदस्यों की समयबद्ध रूप से बैठकें आयोजित की जाएं। बैठक में विधायक पवन नैय्यर व विक्रम जरियाल ने अस्पताल प्रबंधन को रोगियों को बेहतर सेवाएं प्रदान करने के लिए विभिन्न दिश निर्देश दिए। बैठक में एंबुलेंस व्यवस्था, स्ट्रैचर की उपलब्धता, रोगियों को 24 घंटें उपचार सेवाएं प्रदान करने, रिक्त पदों को भरने, स्वच्छता सहित अन्य विषयों पर भरी चर्चा की गई।

हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस link पर Click करें …. 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है