Covid-19 Update

2,05,061
मामले (हिमाचल)
2,00,704
मरीज ठीक हुए
3,498
मौत
31,396,300
मामले (भारत)
194,663,924
मामले (दुनिया)
×

हिमाचल को मिलेंगे 350 नए डॉक्टर, सड़कों पर दौड़ेंगी 100 नई एंबुलेंस

हिमाचल को मिलेंगे 350 नए डॉक्टर, सड़कों पर दौड़ेंगी 100 नई एंबुलेंस

- Advertisement -

रविंद्र चौधरी/धर्मशाला। जनवरी माह में हिमाचल को 350 नए डॉक्टर मिल जाएंगे। साथ ही इसी माह 100 नई एंबुलेंस भी सड़कों पर दौड़ेंगी। तपोवन विधानसभा परिसर में मीडिया से बातचीत में स्वास्थ्य मंत्री विपिन परमार ने कहा कि डॉ. राजेंद्र प्रसाद मेडिकल कॉलेज अस्पताल टांडा, आईजीएमसी शिमला (IGMC Shimla) से 100-100 व एमएमयू (MMU) से 150 डॉक्टर पढ़ाई पूरी कर निकलेंगे। इंटरव्यू से डॉक्टरों की तैनाती की जाएगी।

हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस Link पर Click करें… 


वहीं, जयराम सरकार के दो साल पूरे होने पर 27 दिसंबर को 100 नई एंबुलेंस (Ambulances) सड़क पर उतारी जा रही हैं। कांग्रेस पर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा कि जिस वक्त पूर्व की कांग्रेस सरकारों ने अस्पताल खोले थे तो तब उन्हें डॉक्टरों की चिंता नहीं थी। बीजेपी सरकार ने दो साल में 800 डॉक्टर, 300 स्टाफ नर्स व 350 फार्मासिस्ट सहित लैब टेक्नीशियन आदि की तैनाती की है। उन्होंने कहा कि इस साल के अंत तक एक लाख लोगों के स्वास्थ्य उपचार पर 100 करोड़ से अधिक खर्च करने वाली पहली सरकार बनेगी जयराम सरकार।

परमार की चुटकी, मुकेश जी कहीं आपने तो नहीं फोड़ा पत्र बम

इससे पहले सदन में नियम 130 के तहत हिमाचल में स्वास्थ्य सेवाओं को लेकर चर्चा हुई। नियम 130 के तहत यह प्रस्ताव विधायक इंद्र दत्त लखनपाल, अरुण कुमार व राम लाल ठाकुर लेकर आए थे। प्रस्ताव पर लंबी चर्चा हुई। इसके लिए विधानसभा की कार्यवाही का समय दो बार बढ़ाया गया। समय पूरे होने पर पहले एक घंटा और बाद में आधा घंटा बढ़ाया गया। नियम 130 के तहत चर्चा का जब स्वास्थ्य मंत्री विपिन परमार जवाब दे रहे थे तो विपक्ष ने बीच बीच में पत्र बम को लेकर चुटकी भी ली। इस दौरान विपिन परमार ने भी चुटकी लेते हुए मुकेश अग्रिहोत्री को कहा कि लगता है आपने ही पत्र बम फोड़ा हो। इस पर नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि हम कभी पीठ पर वार नहीं करते।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group… 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है