Covid-19 Update

1,51,597
मामले (हिमाचल)
1,11,621
मरीज ठीक हुए
2156
मौत
24,046,809
मामले (भारत)
161,846,155
मामले (दुनिया)
×

Parmar की सौगातः Sundernagar में जल्द शुरू होगा मातृ-शिशु Hospital

Parmar की सौगातः Sundernagar में जल्द शुरू होगा मातृ-शिशु Hospital

- Advertisement -

नितेश सैनी/ सुंदरनगर। पूर्ण राज्यत्व दिवस के उपलक्ष्य पर सुंदरनगर पहुंचे प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री विपिन परमार ने स्थानीय अस्पताल का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान परमार ने सिविल अस्पताल सुंदरनगर में निर्मित सराय भवन का उद्घाटन कर जनसभा को संबोधित भी किया। स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि प्रदेश में 9 मातृ-शिशु अस्पताल खोले जा रहे हैं, जिसमें से एक सुंदरनगर में स्थापित किया जाएगा, जिसका निर्माण कार्य शीघ्र ही आरंभ किया जाएगा, जिसके लिए 12 करोड़ 50 लाख रुपए की राशि स्वीकृत की गई है। 



प्रदेश सरकार द्वारा लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं प्रदान करने के हरसभंव प्रयास किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य संस्थानों में लोगों को सभी मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध करवाई जाएंगी , ताकि लोगों को किसी तरह की परेशानी न हो। उन्होंने कहा कि यहां पर जो सराय बनी है उससे मरीजों के साथ आए तिमारदारों को ठहरने की बेहतर सुविधा उपलब्ध होगी। उन्होंने कहा कि लोगों को प्रदेश में 330 प्रकार की दवाइयां मुफ्त में प्रदान की जा रही है।

शीघ्र ही पूरी होगी चिकित्सकों की कमी

परमार ने कहा कि लोगों को दूरदराज क्षेत्रों में भी बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं प्रदान करने के लिए हरसंभव प्रयास किए जाएंगे, जिसके लिए इन क्षेत्रों में रिक्त पड़े पदों को भरने को प्राथमिकता प्रदान की जाएंगी। उन्होंने कहा कि चिकित्सकों की कमी को पूरा करने के लिए शीघ्र ही 100 एमबीबीएस तथा 200 आयुर्वेदिक चिकित्सकों की नियुक्तियां की जाएगी। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार दूरदराज क्षेत्रों के बीमार लोगों को अस्पताल तक पहुंचाने के लिए हेलीटैक्सी सेवा शुरू करने के प्रयास कर रही है। उन्होंने कहा कि सिविल अस्पताल सुंदरनगर की दूसरी मंजिल के भवन निर्माण का प्राक्कलन तैयार करने के भी निर्देश दिए। उन्होंने अस्पताल के सौंदर्यकरण के लिए 3 लाख रुपए देने की भी घोषणा की।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है