Covid-19 Update

1,99,467
मामले (हिमाचल)
1,92,819
मरीज ठीक हुए
3,404
मौत
29,685,946
मामले (भारत)
177,559,790
मामले (दुनिया)
×

Corona इन India: 30 हजार के करीब पहुंचा संक्रमितों का आंकड़ा, 937 की गई जान

Corona इन India: 30 हजार के करीब पहुंचा संक्रमितों का आंकड़ा, 937 की गई जान

- Advertisement -

नई दिल्ली। भारत में कोरोना वायरस (Coronavirus) का कहर जारी है। देश में कोरोना संक्रमित के मामले 30 हजार के करीब पहुंच गया है, जबकि अबतक 937 लोगों की जान जा चुकी है। स्वास्थ्य मंत्रालय ने अपनी नियमित प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि कोरोना वायरस संक्रमण के 1543 नए केस सामने हैं। देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 684 मरीज इलाज से ठीक हुए हैं। 21,632 लोगों को मेडिकल निगरानी में रखा गया है। अब तक कुल 6864 मरीज ठीक हो चुके हैं। वहीं भारत (India) में कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 29,974 हो गया है।

यह भी पढ़ें: दुनिया में मिलिटरी खर्चे के मामले में भारत-चीन पहली बार Top-3 में; सबसे आगे US

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने आज कोरोना पर अपनी प्रेस ब्रीफिंग के दौरान बताया कि उन 20 देशों में भारत के मुकाबले मरीजों की संख्या 84 गुना जबकि मरने वालों की संख्या 200 गुना है। अग्रवाल ने कहा, ‘दुनिया के 20 देश जहां विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) के रिकॉर्ड के लिहाज से सबसे ज्यादा केस आए हैं, उन सबकी कुल जनसंख्या के करीब-करीब बराबर अकेले हमारे देश की जनसंख्या है। सोमवार को डब्ल्यूएचओ का डेटा लें तो भारत के मुकाबले उन देशों में 84 गुना ज्यादा केस रिपोर्ट हुए हैं। इसी तरह, भारत में अगर एक कोरोना मरीज की मृत्यु हुई तो उन 20 देशों में 200 मरीज मरे हैं।’


कोरोना से महाराष्ट्र सबसे अधिक प्रभावित है, जहां 24 घंटे में पांच सौ से ज्यादा नए केस जुड़ गए। अब यहां कुल कंफर्म केस की संख्या 8 हजार से ज्यादा पहुंच गई। दिल्ली से अच्छी खबर है, जहां 2 दिनों में कोरोना से एक भी जान नहीं गई। दिल्ली से सटे नोएडा में तो 14 हॉटस्पॉट जोन अब ग्रीन जोन बन गए। वहीं प्लाज्मा थेरेपी पर स्वास्थ्य मंत्रालय ने आगाह करते हुए कहा है कि प्लाज्मा थेरेपी को लेकर अभी प्रयोग चल रहा है। ICMR स्पष्ट करना चाहेगा जब तक कि नैदानिक अनुसंधान और ट्रायल्स को लेकर कोई अप्रूल नहीं देता है तब तक प्लाज्मा थेरेपी से संबंधित किसी भी दावे को करना अनुचित होगा। कुछ समय के लिए, यह रोगियों के लिए भी कुछ जोखिम भरा होगा। ICMR पहले से ही इस पर अध्ययन कर रहा है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है