Covid-19 Update

1,98,551
मामले (हिमाचल)
1,90,377
मरीज ठीक हुए
3,375
मौत
29,505,835
मामले (भारत)
176,585,538
मामले (दुनिया)
×

मंडी : बह गई आधा दर्जन गाड़ियां, घरों में घुसा पानी, अधिकांश मार्ग बंद

मंडी : बह गई आधा दर्जन गाड़ियां, घरों में घुसा पानी, अधिकांश मार्ग बंद

- Advertisement -

वीकुमार/मंडी। भारी बारिश के कारण मंडी जिला में भी भारी तबाही मची है। बीते कल से हो रही लगातार बारिश के कारण सामान्य जनजीवन तो अस्त व्यस्त हुआ ही है, लेकिन करोड़ों का नुकसान भी जिला के लोगों को झेलना पड़ रहा है।

ये भी पढ़ें : शिमला में दबे 5 लोग, घुमारवीं में 7 मकान जमींदोज, कुल्लू-शिमला में मौतें


राहत की बात यह है कि अभी तक कोई जानी नुकसान नहीं हुआ है। ब्यास नदी (Beas River) के जलस्तर में लगातार ईजाफा हो रहा है और यह इतिहास दोहराने की तरफ बढ़ रहा है। सितंबर 1995 को मनाली (Manali) के पास बादल फटने के कारण ब्यास नदी ने खूब तबाही मचाई थी।

उस वक्त नदी का जलस्तर ऐतिहासिक विक्टोरिया पुल (Victoria bridge) को छू गया था। हालांकि पिछले साल भी भारी बारिश के कारण नदी के जलस्तर में अप्रत्याशित बढ़ोतरी हुई थी, लेकिन इस बार उससे भी ज्यादा है। नदी का जलस्तर लगातार बढ़ रहा है। पंचवक्त्र महादेव का मंदिर 25 प्रतिशत से अधिक पानी में डूब गया है। वहीं मंडी शहर (Mandi district) के वार्ड नंबर 13 में श्मशानघाट के पास पार्क की गई नगर परिषद और स्थानीय लोगों की करीब आधा दर्जन गाड़ियां पानी में बह गई हैं। इससे लाखों का नुकसान हो गया है। वहीं घरों में पानी घुसने के कारण लोगों ने घरों को खाली करना शुरू कर दिया है और सुरक्षित स्थानों की तरफ जा रहे हैं। वहीं नदी में एक जेसीबी भी डूब गई है और बहने की कगार पर पहुंच गई है।

नुकसान का जायजा लेने डीसी मंडी ऋग्वेद ठाकुर खुद मौके पर जा रहे हैं। डीसी मंडी (Dc mandi) के अनुसार जिला के अधिकतर मार्ग बंद हैं और इन्हें खोलने का तुरंत प्रभाव से कार्य किया जा रहा है। भूस्खलन के कारण यह मार्ग बाधित हुए हैं जबकि दवाड़ा के पास नदी का पानी नेशनल हाईवे पर आने के कारण इसे यातायात के लिए बंद कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि जिला में अभी तक किसी जानी नुकसान की जानकारी नहीं है। वहीं उन्होंने लोगों से अनावश्यक यात्राओं को टालने की अपील की है क्योंकि मौसम विभाग ने आज भी जिला में भारी बारिश का अलर्ट जारी कर रखा है।

हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस link पर Click करें ….

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है