×

चायल में कुदरत का कहर, भारी बारिश से घरों और होटलों में घुसा मलबा

चायल में कुदरत का कहर, भारी बारिश से घरों और होटलों में घुसा मलबा

- Advertisement -

शिमला/सोलन। मानसून की दस्तक के साथ ही क्षेत्र में तबाही का मंजर भी शुरू हो गया है। प्रदेश में देर रात से हो रही भारी बारिश (Heavy Rain) से शिमला में जहां एक मकान गिर गया है। वहीं, जिला सोलन (Solan) में लोगों के घरों और होटलों में मलबा घुस गया है। शिमला में बेनमोर वार्ड में रूकविल एनेक्सी नाम के इस मकान के गिरने से कोई जानी नुकसान नहीं हुआ है। लेकिन, इस हादसे में बुजुर्ग दंपति बाल बाल बच गए। बताया जा रहा है कि यह मकान पिछले लंबे समय से खाली पड़ा हुआ था।


यह भी पढ़ें: बारिश का कोहराम, कांगड़ा के रक्कड़ में खड्ड में ट्रक गिरा, अंब थाना पानी-पानी

मकान के गिरने से सारा मलाबा साथ लगते मकान पर जा गिरा जहां बुजुर्ग दंपति रहते थे। अब उनका रास्ता पूरी तरह बंद हो गया है। इसी तरह से जिला सोलन में कंडाघाट-चायल मार्ग पर साधुपुल के पास बारिश के चलते सड़क में मलबा (Landslide)आ गया है, कई कारें मलबे में दब गई हैं। जिससे वाहनों की आवाजाही रुक गई है। यह मार्ग पिछले छह घंटे से बंद पड़ा हुआ है, जिससे स्थानीय लोगों सहित पर्यटकों (Tourist) की गाड़ियां फंस गई हैं।

वहीं, बारिश की तीव्रता तेज होने से मलबा आसपास के घरों (House) व होटलों (Hotel) में भी घुस गया है, जिसके कारण लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। लोगों के अनुसार यहां के एक नाले में फेंकी गई मिट्टी भारी बारिश से सड़कों पर और लोगों के घरों में घुस गई, जिसके कारण देर रात से ही क्षेत्र में अफरा-तफरी का माहौल बन गया है।

यह भी पढ़ें: प्रदेश में मानसून की दस्तक : बारालाचा की पहाड़ियों पर बर्फबारी, तेज बारिश से सड़कें बनीं तालाब

 

लोगों का आरोप है कि पिछले दिनों हुई भारी बारिश के कारण भी यह मिट्टी मलबा बनकर सड़कों पर आ गई थी। साथ ही लोगों के घरों और दुकानों में भी घुस गई थी। उस समय भी यह रोड़ बंद हो गया था। बावजूद इसके प्रशासन ने यहां से मिट्टी को नहीं हटाया और शनिवार रात को हुई बारिश के चलते एक बार फिर रोड ब्लॉक हो गया।

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है