Expand

पंजाब-हरियाणा में आज होगी बारिश, जमकर पड़ेंगे ओले

उत्तराखंड में बर्फबारी से पर्यटकों में वृद्धि की उम्मीद

पंजाब-हरियाणा में आज होगी बारिश, जमकर पड़ेंगे ओले

- Advertisement -

नई दिल्ली। बदलते मौसम के कारण पंजाब और हरियाणा में भारी बारिश और ओले पड़ने की संभावना जताई गई है। पंजाब में सर्दियों की बारिश पश्चिमी विक्षोभ के आने के कारण होती है। नवंबर की शुरुआत के दौरान पहला और नवंबर के मध्य में दूसरा विक्षोभ ने उत्तर भारत की पहाड़ियों पर अच्छी बारिश और बर्फबारी हुई थी. सोमवार को 08:30 बजे से पिछले 24 घंटों में अमृतसर में 1 मिमी बारिश दर्ज की गई, इसके बाद पठानकोट 0.8 मिमी।
प्रणाली के चलते, 12 दिसंबर तक पंजाब और हरियाणा कुछ हिस्सों में बारिश जारी रहने की उम्मीद हैं। अगले 24 घंटों के दौरान, पंजाब के अमृतसर, बरनाला, भटिंडा, चंडीगढ़, फरीदकोट, फतेहगढ़ साहिब, फजिलका, फिरोजपुर, गुरदासपुर, होशियारपुर, जलंधर, कपूरथला, लुधियाना, मानसा, मोगा, मुक्तासर, पटियाला, रुपनगर, साहिबजादा अजीत सिंह नगर, संगरूर, शहीद भगत सिंह नगर और तरण तारण में बारिश ज़ारी रहेगी। वहीं हरियाणा में भिवानी, चरखी दादरी, फतेहाबाद, गुड़गांव, हिसार, झज्जर, जिंद, कैथल, करनाल, कुरुक्षेत्र, महेंद्रगढ़, पानीपत, रेवारी, रोहतक, सिरसा, सोनीपत और यमुनानगर जिलों में हल्की बारिश की संभावनाएं भी हैं। कुछ जगहों पर ओलावृष्टि की संभावनाओं से भी इनकार नहीं किया जा सकता है।

उत्तराखंड में बर्फबारी से मौसम हुआ सुहाना

उत्तराखंड में बर्फबारी से मौसम सुहाना हो गया है। केदारनाथ में दोपहर से ही रुक-रुक कर बारिश हुई। औली ,बंद्रीनाथ और हेमकुंड साहिब में दुसरे दिन भी बर्फबारी हुई। केदारनाथ धाम में दिन भर मौसम बदलता रहा। दोपहर के बाद हल्की बर्फबारी हुई। मौसम खराब होने के कारण इन इलाकों में कड़ाके की ठंड पड़ रही है। औली में बर्फबारी होने से यहां पर्यटकों की भीड़ उमड़ने लगी है। नीती घाटी में सुबह से ही आसमान में बादल छाए रहने से कड़ाके की ठंड पड़ रही है। मौसम में आए परिवर्तन से समूचा चमोली जिला शीतलहर की चपेट में आ गया है। जिला मुख्यालय समेत निचली घाटियों में बिना बारिश के ही शीतलहर के चलते लोग घरों में दुबकने को मजबूर हैं।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Google+ Join us on Google+ Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है