×

हिमाचल में झमाझम बरसे मेघ, भूस्खलन से कई मार्ग अवरुद्ध

हिमाचल में झमाझम बरसे मेघ, भूस्खलन से कई मार्ग अवरुद्ध

- Advertisement -

शिमला। प्रदेश में भारी बारिश (Heavy Rain) की चेतावनी के बीच सोमवार को हिमाचल के कई जिलों में जमकर मेघ बरसे। भारी बारिश के कारण कई स्थानों पर भूस्खलन (Landslide) होने से करीब आधा दर्जन सड़कें भी बंद हो गईं। सोमवार को शिमला सोलन धर्मशाला समेत कई स्थानों पर भारी बारिश हुई है।


यह भी पढ़ें: इन ऑफिसर को सौंपा डीसी मंडी और बिलासपुर का अतिरिक्त कार्यभार, जानिए क्यों

बता दें कि मौसम विज्ञान केंद्र शिमला (Weather Science Center Shimla) ने 14 जुलाई तक प्रदेश में बारिश का पूर्वानुमान जताया है। लेकिन, 9 जुलाई से 12 जुलाई तक मौसम विभाग ने प्रदेश में भारी बारिश की चेतावनी (Warning) जारी की है, जिसको लेकर प्रशासन ने भी अर्लट (Alert) जारी किया है। हालांकि राजधानी शिमला में सोमवार सुबह मौसम साफ रहा। लेकिन, दोपहर बाद यहां भी भारी बारिश हुई।

यह भी पढ़ें: तीन माह में तैयार होगी ब्यास आरती की डीपीआर, नवंबर महीने में होंगे टेंडर

वहीं, सोलन और कांगड़ा में रविवार रात और सोमवार दोपहर को जमकर बारिश हुई। मंडी जिला में सोमवार को विभिन्न स्थानों पर मूसलाधार बारिश हुई। दोपहर बाद हुई इस बारिश से जहां गर्मी से राहत मिली है। बता दें कि यह बारिश जहां किसानों को धान की रोपाई करने में फायदेमंद हैं, वहीं लीची बागवान बारिश के कारण तुड़ान नहीं कर पा रहे हैं। प्रदेश में हो रही बारिश से जिला के कई नदी-नाले भी उफान पर हैं।

सोमवार का तापमान

सोमवार को ऊना में अधिकतम तापमान 36.7, भुंतर में 35.0, चंबा में 32.5, बिलासपुर में 32.2, सुंदरनगर में 32.4, कांगड़ा में 32.0, हमीरपुर में 31.8, सोलन में 29.0, धर्मशाला में 28.8, शिमला में 24.4, कल्पा में 23.5, केलांग में 22.9 और डलहौजी में 21.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ।

हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस link पर Click करें ….

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है