Covid-19 Update

2,05,499
मामले (हिमाचल)
2,01,026
मरीज ठीक हुए
3,504
मौत
31,571,295
मामले (भारत)
197,365,402
मामले (दुनिया)
×

आंधी तूफानः नाहन Medical college भवन की छत उड़ी

आंधी तूफानः नाहन Medical college भवन की छत उड़ी

- Advertisement -

heavy storm: नाहन। जिला में तूफान ने खूब तांडव मचाया है। कई जगह लोगों के घरों की छत उड़ गई तो कई जगह पेड़ ही उखड़ गए। हालांकि अभी तक किसी तरह के जानी नुकसान की जानकारी नहीं है। जानकारी के अनुसार शनिवार रात आए तूफान व हल्की बारिश से निर्माणाधीन डॉ वाईएस परमार नाहन मेडिकल की पोल खुल गई है। तूफान से जहां मेडिकल कॉलेज के एक भवन की छत उड़ गई, वहीं मेल सर्जिकल वार्ड में छत के प्लाई बोर्ड गिरने से 2 मरीज बाल बाल बच गए। हाल ही में इस छत का निर्माण किया गया था।

बहरहाल, मीडिया के मौके पर पहुंचने पर कॉलेज प्रबंधन में हड़कंप मच गया। हालांकि मीडिया से प्रबंधन ने अभी कोई बात नहीं की है। मरीजों व उनके तीमारदारों ने भवन के निर्माण कार्य पर सवाल उठाया लोगों का कहना है कि भवन निर्माण में घटिया सामग्री का इस्तेमाल कर मरीजों की जान से खिलवाड़ कर जा रहा है। गौर रहे कि जिला भर में रात को तेज हवाओं चलने से लोगों की नींद ही उड़ गई। कई जगह सड़कों पर पेड़ गिरने की भी खबर हैं।


heavy storm: राजधानी में तेज हवाओं से बत्ती गुल, ओले भी गिरे
शिमला। राजधानी शिमला और ऊपरी इलाकों में आंधी तूफान के साथ जमकर ओले बरसे। कई जगहों पर बत्ती गुल हो जाने से लोगों को भारी परेशानी का भी सामना करना पड़ा। उधर, बिजली गुल होने से राजधानी में कई स्थानों पर कामकाजी लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा। मध्य रात्रि शिमला सहित आसपास के इलाकों में मौसन ने अचानक अपना मिजाज बदल लिया। बादलों की गड़गड़ाहट के बीच बारिश की फुहारें गिरी और बीच-बीच में हल्के ओले भी गिरे। इसके साथ-साथ तेज हवाएं चलने लगी।

तेज हवाओं के बाद शिमला के कई इलाकों में बिजली गुल हो गई और सुबह तक बिजली नहीं आई। उपनगर, संजौली, ढली, समीट्रि, मशोबरा समेत कई इलाकों में अभी भी बिजली गुल है। इस कारण कामकाजी लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा। नौकरी-पेशा लोगों को ज्यादा दिक्कत हुई है। शिमला में सुबह तक रुक-रुक कर बारिश भी हुई। इससे यहां मौसम में ठंडक हो गई है। मौसम विभाग ने अगले कुछ दिनों तक प्रदेश में मौसम खराब रहने की सूचना जारी है। विभाग के मुताबिक पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता के चलते मौसम खराब हुआ है और इसके प्रभाव से प्रदेश के कुछ इलाकों में बारिश, तूफान और ओलावृष्टि की संभावना है।

यह भी पढ़ें – Dumping Site की आग बुझाने में नाकाम हुआ नगर निगम प्रशासन

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है