Covid-19 Update

1,61,072
मामले (हिमाचल)
1,24,434
मरीज ठीक हुए
2348
मौत
24,965,463
मामले (भारत)
163,750,604
मामले (दुनिया)
×

Good News : हरोली के पालकवाह से उड़ेंगे चौपर

Good News : हरोली के पालकवाह से उड़ेंगे चौपर

- Advertisement -

helipad palakwah una: ऊना। हरोली के पालकवाह में दो करोड़ 80 लाख रुपए की लागत से हेलिपैड का निर्माण किया जाएगा, जिसके लिए सरकार की ओर से धनराशि स्वीकृत कर दी गई है। जल्द ही टेंडर प्रक्रिया शुरू कर इसका काम भी शुरू कर दिया जाएगा। यह खुलासा उद्योग मंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने किया है। उन्होंने नंगलखुर्द व कर्मपुर पंचायतों में जलाश्यों के जीर्णोद्धार कार्यों का शुभारंभ किया तथा कुंगडत पंचायत में युवाओं के लिए जिम का लोकार्पण करने के बाद ग्रामीणों की समस्याओं को भी सुना।


helipad palakwah una: उद्योग मंत्री बोले, 2.80 करोड़ से होगा हेलिपैड का निर्माण, सरकार ने मंजूर किया पैसा

इस दौरान उद्योग मंत्री ने कहा कि 25 करोड़ रुपए की लागत से पालकवाह में स्किल डिवलेपमेंट सेंटर का निर्माण किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि संस्थान के यहां शुरू हो जाने से न केवल हरोली व जिला ऊना बल्कि प्रदेश भर के युवाओं को विभिन्न कौशलों में प्रशिक्षण की सुविधा मिलेगी। उद्योग मंत्री ने कहा कि प्रदेश के किसानों को ट्रैक्टर पर बार-बार लगने वाले टैक्स से निजात दिलाने के लिए प्रदेश सरकार ने बजट में कृषि कार्य में लगे ट्रैक्टरों को टैक्स में छूट दी है तथा टैक्स का सरलीकरण करने का निर्णय लिया है, जबकि व्यावसायिक गतिविधियों में लगे ट्रैक्टरों के लिए एक मुश्त टैक्स लगाने का निर्णय लिया है।


मुख्यमंत्री खेत संरक्षण योजना के तहत सौर ऊर्जायुक्त बाड़बंदी लगाने के लिए सरकार ने मिलने वाली सबसिडी को 60 प्रतिशत से बढ़ाकर 80 प्रतिशत तक कर दिया है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार के इन महत्वपूर्ण निर्णयों से प्रदेश के लाखों किसान परिवार लाभान्वित होंगें। उन्होंने कहा कि हरोली व ऊना के बीच दूरी को कम करने के लिए 56 करोड़ रुपए की लागत से हरोली-रामपुर पुल का निर्माण किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि 200 करोड़ रुपए की लागत से हलके में फूड पार्क स्थापित किया जा रहा है। हलके को संवारने के लिए खूबसूरत शैली में रैन शेल्टर तथा प्राचीन तालाबों का जीर्णोद्धार किया जा रहा है।

Kaul Singh Thakur का नड्डा पर पलटवार, केंद्र के बजट का हो रहा है सही इस्तेमाल

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है