Covid-19 Update

2,06,832
मामले (हिमाचल)
2,01,773
मरीज ठीक हुए
3,511
मौत
31,810,427
मामले (भारत)
200,650,253
मामले (दुनिया)
×

हेमंत सोरेन ने पेश किया सरकार बनाने का दावा, मोदी-सोनिया को भेजेंगे न्योता

हेमंत सोरेन ने पेश किया सरकार बनाने का दावा, मोदी-सोनिया को भेजेंगे न्योता

- Advertisement -

नई दिल्ली। जेएमएम अध्यक्ष हेमंत सोरेन ने राज्यपाल द्रोपदी मुर्मू के समक्ष सरकार बनाने का दावा पेश किया है। सोरेन की राज्यपाल के साथ बैठक हुई। वहीं अब सूत्रों के मुताबिक बताया जा रहा है कि शपथ ग्रहण समारोह के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल, बंगाल की सीएम ममता बनर्जी, छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल, कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी, यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव और पंजाब के कैप्टन अमरिंदर सिंह को न्योता भेजा जाएगा।

राजभवन से बाहर निकले हेमंत सोरेन ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि वो 29 दिसबंर को शपथ लेंगे। शपथ ग्रहण दोपहर एक बजे मोरहाबादी मैदान में होगा। मिली जानकारी के मुताबिक, हेमंत सोरेन में 50 विधायकों के समर्थन होने का दावा पेश किया है।


विधानसभा चुनावों के परिणाम आने के बाद झारखंड मुक्ति मोर्चा (जेएमएम) की मंगलवार को पार्टी प्रमुख शिबू सोरेन के आवास पर हुई बैठक में सीएम पद के चेहरे हेमंत सोरेन (Hemant Soren) को विधायक दल का नेता चुन लिया गया है। गौरतलब है, झारखंड विधानसभा चुनाव में जेएमएम-कांग्रेस-आरजेडी महागठबंधन ने 47 सीटें जीतकर बहुमत का आंकड़ा पार कर लिया है। बता दें कि झारखंड में महागठबंधन की सरकार बनने जा रही है। हेमंत सोरेन आज रात 8 बजे सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे।

यह भी पढ़ें: सीएए के खिलाफ ‘रैली’ निकालने पर स्टालिन सहित 8000 लोगों पर केस दर्ज

बताया जा रहा है कि 27 दिसंबर को हेमंत सोरेन झारखंड के सीएम पद की शपथ ले सकते हैं। झारखंड (Jharkhand) में नियमों के मुताबिक सीएम समेत 12 मंत्री बन सकते हैं। सूत्रों के मुताबिक, गठबंधन के तहत कांग्रेस को 5 सीटें और स्पीकर का पोस्ट दिया जा सकता है। आरजेडी को मंत्रिमंडल में एक सीट मिल सकती है, जबकि बाकी 6 मंत्रियों का पद झारखंड मुक्ति मोर्चा अपने पास रख सकती है। वहीं झारखंड मुक्ति मोर्चा (जेएमएम) के कार्यकारी अध्यक्ष व राज्य के भावी सीएम हेमंत सोरेन ने झारखंड विकास मोर्चा (जेवीएम) के प्रमुख बाबूलाल मरांडी से उनके आवास पर मुलाकात की है। इस दौरान मरांडी ने कहा, “हमारी पार्टी हेमंत सोरेन का बिना शर्त समर्थन करेगी क्योंकि उनके पास आवश्यक बहुमत है।” जेएमएम को 30 जबकि जेवीएम को 3 सीटें मिली हैं।

हिमाचल की ताजा अपडेट Live देखनें के लिए Subscribe करें आपका अपना हिमाचल अभी अभी YouTube Channel… 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है