अब ये कंपनी करवाएगी हिमाचल में सस्ता हवाई सफर 

हिमाचल प्रदेश में हेरिटेज एविशयन कंपनी देगी हवाई सेवा

अब ये कंपनी करवाएगी हिमाचल में सस्ता हवाई सफर 

- Advertisement -

कुल्लू। प्रदेश में उड़ान 3 योजना के तहत सस्ती हवाई उड़ानों के लिए हेरिटेज एविएशन कंपनी को केंद्र सरकार ने उड़ान की मंजूरी दे दी है।  हेरिटेज एविएशन कंपनी  शिमला, धर्मशाला, भुंतर व चंडीगढ़ के साथ दिल्ली हिंडन एयरपोर्ट के लिए हवाई सेवाएं देगी। इसके तहत प्रदेश में लोगों को सस्ती हवाई सेवा की सुविधा मिलेगी। प्रदेश में विभिन्न अस्पतालों में ईलाज करवानों वाले मरीजों को इस सस्ती हवाई उड़ानों सुविधा मिलेगी और प्रदेश में सभी एयरपोर्ट की कनेक्टिविटीज होने से पर्यटन कारोबार से जुड़े सभी लोगों का इसका भरपूर फायदा मिलेगा।
भुंतर एयरपोर्ट के डॉयरेक्टर  एए अंसारी ने बताया कि उड़ान 2 योजना के तहत पवन हंस कंपनी को मंजूरी दी गई और जिससे 12 फरवरी से पवन हंस के द्वारा उड़ान को शुरू करने योजना है।  इसके लिए पवन हंस की ओर से शेडयूल दे दिया है  और जिसमें आधा घंटे की उड़ान का किराया ढाई हजार रुपए है। उड़ान-3 योजना के तहत मार्च माह में हेरिटेज एविएशन कंपनी के द्वारा प्रदेश के शिमला, धर्मशाला व भुंतर एयरपोर्ट के साथ चंडीगढ़  व दिल्ली के हिंडन एयरपोर्ट पर इन हवाई सेवा की सुविधाएं मिलेगी। उन्होंने कहा कि दिल्ली के हिंडन एयरपोर्ट पर 80 सीटर से छोटे विमान व हेलिकॉप्टर एयरक्राफ्ट के लिए उड़ानों की सुविधा दी जाएगी।
जिसके लिए हेरिटेज कंपनी ने भुंतर एयरपोर्ट में अपना बुकिंग ऑफिस स्थापित किया। उन्होंने कहा कि प्रदेश के विभिन्न एयरपोर्ट में एयरकनेक्टिविटिज बढ़ाने के लिए उड़ान योजना कारगर साबित होगी, जिससे प्रदेश के स्थानीय लोगों के साथ देशी-विदेशी पर्यटकों को इस उड़ान 2 और 3 योजना का लाभ मिलेगा। हेरिटेज कंपनी की ओर से रेट लिस्ट जारी कर दी है, जिसके लिए आधे घंटे के लिए 25 सौ रुपए किराया निर्धारित किया है। उन्होंने कहा कि आशा है कि दोनों कंपनी समय अवधि के साथ हवाई उड़ानें शुरू करेगी, जिससे प्रदेश के लोगों को उड़ानों की सुविधा मिलेगी
स्थानीय होटल मैनेजर पिट्टर ने बताया कि प्रदेश में सभी शहरों की एयरकनेक्टिविटिज होने से पर्यटन व्यवसाय को लाभ मिलेगा, जिससे प्रदेश क विभिन्न शहरों में घूमने वाले पर्यटकों को सस्ती हवाई उड़ानों की सुविधा मिलने पर्यटन कारोबार को बढ़ावा मिलेगा। उन्होंने कहा कि जहां पर्यटक सड़क मार्ग से 7 से 8 घंटे का सफर कर हिचकोले खाकर सफर करता है, उससे प्रदेश में आने वाले पर्यटक हवाई उड़ानों से सफर करेंगे। जिससे पर्यटन व्यवसाय से जुड़े हर व्यक्ति को फायदा मिलेगा।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Google+ Join us on Google+ Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है