Covid-19 Update

58,879
मामले (हिमाचल)
57,406
मरीज ठीक हुए
983
मौत
11,156,748
मामले (भारत)
115,765,405
मामले (दुनिया)

मूसा की गतिविधियों को लेकर राजस्थान के गंगानगर व आसपास इलाकों में बढ़ाई गई सुरक्षा

मूसा की गतिविधियों को लेकर राजस्थान के गंगानगर व आसपास इलाकों में बढ़ाई गई सुरक्षा

- Advertisement -

नई दिल्ली। खूंखार आतंकी और अंसार गजवत-उल-हिंद के चीफ जाकिर मूसा की संदिग्ध गतिविधियों की खुफिया रिपोर्ट्स के बाद राजस्थान के गंगानगर में पुलिस अलर्ट पर है। सीमावर्ती इलाकों में सुरक्षा व्यवस्था को पुख्ता किया जा रहा है। साथ ही हर आने-जाने वाले संदिग्ध लोगों पर नजर रखी जा रही है। आतंकी मूसा की संदिग्ध गतिविधियों की जानकारी के बाद जिला प्रशासन ने अतिरिक्त सावधानी बरतनी शुरू कर दी है। सभी थानों को प्रशासन की तरफ से कड़ी चौकसी के निर्देश दिए गए हैं। खासकर पंजाब सीमा और सेना क्षेत्र के आसपास कड़ी निगरानी के निर्देश दिए गए हैं।

खुफियां एजेंसियों से मिली रिपोर्ट्स के बाद किया हाई अलर्ट

एक अधिकारी ने बताया कि, ‘विशेष एजेंसियों की तरफ से मिले इनपुट के बाद यह अलर्ट जारी किया गया है। विधानसभा चुनावों से पहले भी ऐसे ही खुफिया जानकारी सामने आई थी।’ दिसंबर के पहले सप्ताह से ही खुफिया एजेंसियों के अलर्ट के बाद पंजाब और राजस्थान पुलिस सीमावर्ती इलाकों में कड़ी चौकसी में जुटी हैं। एक अधिकारी ने कहा, दोनों ही राज्यों की पुलिस लगातार एक-दूसरे के संपर्क में है ताकि हम बेहतर समन्वय कर पाएं। मूसा की गतिविधियों को लेकर राजस्थान और पंजाब में पहले भी कई बार अलर्ट जारी किए जा चुके हैं।

गांवों और होटलों पर विशेष नजर

अधिकारी ने कहा, चूंकि पाकिस्तानी सीमा के पास होने के कारण गंगानगर में पुलिस हमेशा ही अलर्ट पर रहती है। फिलहाल यहां के गांवों और होटलों में हमारी विशेष नजर है। पुलिस की जिले में सभी होटलों, बस स्टैंड, टैक्सी डिपो, हॉस्टल के साथ-साथ सभी संवेदनशील जगहों पर विशेष नजर है। गंगानगर के अलावा पंजाब से सटे हनुमानगढ़ जिले को भी अलर्ट कर दिया गया है।बता दें कि कश्मीर घाटी के त्राल में शनिवार को सुरक्षाबलों ने एक मुठभेड़ में आतंकी मूसा गैंग का तकरीबन सफाया कर दिया अब सुरक्षाबलों के निशाने पर खुद आतंकी मूसा है, जो कुछ वक्त पहले पंजाब में देखा जा चुका है।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है