Covid-19 Update

2,86,061
मामले (हिमाचल)
2,81,413
मरीज ठीक हुए
4122
मौत
43,452,164
मामले (भारत)
551,819,640
मामले (दुनिया)

Agneepath Scheme Protest: भारत बंद के चलते कई राज्यों में हाई अलर्ट , दिल्ली-गुरुग्राम बॉर्डर पर लगा जाम

Agneepath Scheme Protest: भारत बंद के चलते कई राज्यों में हाई अलर्ट , दिल्ली-गुरुग्राम बॉर्डर पर लगा जाम

- Advertisement -

सेना में’अग्निपथ योजना’ के खिलाफ आज सोशल मीडिया पर ‘भारत बंद’ के आह्वान को लेकर कई राज्य अलर्ट पर है। बिहार के 20 जिलों में इंटरनेट सेवाएं बंद हैं। इस बीच, दिल्ली-गुरुग्राम बॉर्डर पर कड़ाई से चेकिंग के चलते लंबा जाम लग गया है। झारखंड में भी भारत बंद के चलते स्कूलों को बंद करने का ऐलान किया गया है। भारत बंद की घोषण के बीच कांग्रेस ने भी देशव्‍यापी विरोध प्रदर्शन का ऐलान किया है। कांग्रेस ने राहुल गांधी के खिलाफ ईडी की जांच और अग्निपथ योजना के खिलाफ प्रदर्शन की घोषणा की है।

ये भी पढ़ें- इस गांव के युवाओं ने नहीं देखे पुलिसवाले, यहां 39 साल से नहीं हुई कोई FIR दर्ज

युवाओं की ओर से देश के विभिन्‍न राज्‍यों में लगातार किए जा रहे हिंसक प्रदर्शनों को देखते हुए पंजाब से लेकर हरियाणा पुलिस को हाई अलर्ट पर रखा गया है। पंजाब में कोचिंग सेंटर्स के आसपास कड़े सुरक्षा इंतजाम किए गए हैं । अग्निपथ योजना के तहत सेना में भर्ती के खिलाफ लगातार हो रही हिंसा के चलते सरकार ने कई वॉट्सऐप ग्रुप्‍स पर भी कार्रवाई की है। जानकारी के मुताबिक, गलत सूचनाएं फैलाने के आरोप में 35 वॉट्सऐप ग्रुप्‍स को बैन किया गया है। फेक न्‍यूज फैलाने और युवाओं को हिंसा के के लिए उकसाने के मामले में 10 लोगों को गिरफ्तार भी किया गया है।बंद के ऐलान की वजह से आरपीएफ और जीआरपी को भी हाई अलर्ट पर रखा गया। आरपीएफ के वरिष्‍ठ अधिकारियों ने स्‍पष्‍ट निर्देश दिए हैं कि हिंसा करने वालों के साथ सख्‍ती से निपटा जाएगा। यदि कोई भी हिंसक घटनाओं में लिप्‍त पाया गया तो संगीन धाराओं में उसके खिलाफ केस दर्ज किया जाएगा। भारत बंद के ऐलान को देखते हुए यूपी सरकार भी अलर्ट है। नोएडा में धारा 144 लगा दी है। वहीं, पश्चिम बंगाल के हावड़ा ब्रिज, हावड़ा स्‍टेशन, शलीमार रेलवे स्‍टेशन पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं।

 

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group… 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है