×

शिमलाः त्रिपुरा हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश संजय करोल के सम्मान में गोष्ठी

शिमलाः त्रिपुरा हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश संजय करोल के सम्मान में गोष्ठी

- Advertisement -

शिमला। हाईकोर्ट के वरिष्ठ न्यायाधीश संजय करोल के पटना हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश के तौर पर सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) द्वारा सिफारिश किए जाने पर प्रदेश हाईकोर्ट बार एसोसिएशन ने न्यायाधीश करोल को बधाई दी, उनके सम्मान में हाईकोर्ट बार एसोसिएशन ने गोष्ठी का आयोजन किया। आजकल न्यायाधीश संजय करोल त्रिपुरा हाईकोर्ट (Tripura High Court) के मुख्य न्यायाधीश हैं। हाईकोर्ट बार एसोसिएशन के सदस्यों से मिलने शिमला आए हुए हैं।


हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group… 

इस अवसर पर न्यायमूर्ति संजय करोल ने कहा कि उन्हें यह साझा करने में गर्व महसूस होता है, राष्ट्रीय सूचकांक के अनुसार हिमाचल प्रदेश हाईकोर्ट शीर्ष उच्च न्यायालयों में से एक है। उन्होंने जोर दिया कि बैंच की ताकत मजबूत बार में स्थित है। उन्होंने कहा कि उनका मुख्य आदर्श, विशेष रूप से गरीबों के आंसुओं को मिटा देना है, जिसके लिए उन्होंने सुलह और मध्यस्थता के तरीकों को भी अपनाया है और पंचायत स्तर पर कानूनी क्लीनिक खोलने का प्रस्ताव भी दिया है, ताकि गरीबों को कानूनी प्रक्रिया से लाभान्वित किया जा सके।

न्यायाधीश संजय करोल का जन्म 23 अगस्त 1961 को कांगड़ा जिले के गरली गांव में हुआ। प्रारंभिक शिक्षा शिमला के सेंट एडवर्ड से प्राप्त की। हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय से विधि की उपाधि प्राप्त कर इन्होंने वर्ष 1986 में वकालत शुरू की। वर्ष 1998 से 2003 ये राज्य सरकार के महाधिवक्ता रहे। 8 मार्च 2007 को इन्हें हाईकोर्ट का न्यायाधीश नियुक्त किया गया। 25 अप्रैल 2017 से 5 अक्टूबर 2018 तक हिमाचल प्रदेश हाईकोर्ट के कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश रहे।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group… 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है