Covid-19 Update

2,05,017
मामले (हिमाचल)
2,00,571
मरीज ठीक हुए
3,497
मौत
31,341,507
मामले (भारत)
194,260,305
मामले (दुनिया)
×

सरकारी पैसे के दुरुपयोग मामले में हाईकोर्ट सख्त, जारी किए नोटिस

सरकारी पैसे के दुरुपयोग मामले में हाईकोर्ट सख्त, जारी किए नोटिस

- Advertisement -

शिमला। हिमाचल प्रदेश सहकारिता विभाग में अतिरिक्त पंजीयक के पद पर तैनात सुरेश कुमार रांगडा के खिलाफ सरकारी पैसे के दुरुपयोग मामले में हाईकोर्ट ने कड़ा संज्ञान लिया है। हाईकोर्ट ने सचिव सहकारिता समेत पंजीयक सहकारिता विभाग और  सुरेश कुमार रांगडा को नोटिस जारी कर तलब किया है। प्रार्थी रोशन लाल खजुरिया द्वारा दायर याचिका में आरोप लगाया गया है कि प्रतिवादी सुरेश कुमार रांगडा जब वर्ष 2015 में उप पंजीयक के पद पर धर्मशाला में तैनात था और उस समय जब उसका तबादला शिमला हुआ, उस समय धर्मशाला से शिमला के लिए सुरेश कुमार रांगडा ने ट्रक का किराया 4500 रूपए दिए, उसी समय हमीरपुर में सहकारिता विभाग का कार्यालय बंद होने के कारण कार्यालय का सारा सामान शिमला कार्यालय लाया जाना था और इसका जिम्मा सुरेश कुमार रांगडा को दिया गया था।


सुरेश कुमार रांगडा ने धर्मशाला से वही ट्रक किराया पर लिया जिससे उसने अपना सामान 4500 रुपए में धर्मशाला से शिमला लाया था, लेकिन इस बार सुरेश कुमार रांगडा ने सरकारी सामान को हमीरपुर से शिमला पहुंचाने के लिए उसी ट्रक को सरकारी खजाने से 6000 रुपए किराए के तौर पर दिए। इस तरह से सुरेश कुमार रांगडा ने सरकारी खजाने से 1500 रुपए का दुरुपयोग किया। आरोप लगाया गया है कि जब हमीरपुर से शिमला सामान लाया जाना था, तो उस स्थिति में सुरेश कुमार रांगडा ने धर्मशाला से ट्रक क्यों मंगवाया।

यह भी पढ़ें: सर्किट हाउस में कांग्रेस की नारेबाजी को बीजेपी ने बताया चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन

दूसरा आरोप लगाया गया है कि जब सुरेश कुमार रांगडा को धर्मशाला में उप पंजीयक के पद पर तैनात किया गया था, तो उस समय उसे मंडी जिला का भी कार्यभार सौंपा गया था, उस समय प्रार्थी सहायक पंजीयक मंडी तैनात था। वर्ष 2007 से  2014 तक सहकारी सभाओं से करोड़ों रुपए वसूले और वसूली गई राशि पर एक प्रतिशत प्रोत्साहन राशि के तौर पर लाखों रुपए कमाए। आरोप लगाया गया है कि नियमों के अनुसार सुरेश कुमार रांगडा को प्रोत्साहन राशि का एक तिहाई भाग सरकारी खजाने में जमा करवाना आवश्यक था, लेकिन उसने ऐसा न कर सरकारी खजाने को नुकसान पहुंचाया है। प्रार्थी ने अपनी याचिका में गुहार लगाईं है कि सुरेश कुमार रांगडा को तुरंत प्रभाव से निलंबित किया जाए। हाईकोर्ट ने सहकारिता विभाग के सचिव को नोटिस जारी कर जवाब तलब किया है और मामले की आगामी सुनवाई 2 नवंबर को निर्धारित की गई है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group … … 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है