Expand

शिक्षकों के पद भरने को लेकर नवीनतम स्टेटस रिपोर्ट दाखिल करे सरकारः हाईकोर्ट

हैंडीकैप्ड सेल को भी जारी किए आदेश

शिक्षकों के पद भरने को लेकर नवीनतम स्टेटस रिपोर्ट दाखिल करे सरकारः हाईकोर्ट

- Advertisement -

लेखराज धरटा/शिमला। हाईकोर्ट ने सरकार को प्रदेश में शिक्षकों के पदों को भरने से संबंधित नवीनतम स्टेटस रिपोर्ट दाखिल करने के आदेश दिए हैं। कोर्ट में मामले की सुनवाई के दौरान यह बताया गया कि शिक्षा विभाग ने शिक्षकों के पदों को भरने के लिए जरूरी कदम उठाए हैं, ताकि जल्द ही शिक्षकों की कमी को पूरा किया जा सके। शपथ पत्र के माध्यम से न्यायालय को यह बताया गया कि हिमाचल प्रदेश कर्मचारी चयन आयोग ने टीजीटी आर्ट्स के 328 पदों, टीजीटी नॉन मेडिकल के 208 पदों व टीजीटी मेडिकल के 95 पदों को भरने के लिए प्रक्रिया पूरी कर ली है। टीजीटी आर्ट्स के 327 उम्मीदवारों को 8 जनवरी को नियुक्ति पत्र प्रदान कर दिए गए हैं, बाकि उम्मीदवारों को जल्द ही नियुक्ति पत्र प्रदान कर लिए जाएंगे। इसके अलावा शिक्षकों के 540 पदों को भरने के लिए कर्मचारी चयन आयोग के द्वारा सिफारिश की जानी बाकी है।

न्यायालय को यह भी बताया गया कि शिक्षकों के 329 पद बैच वाइज भरने के लिए संबंधित रोजगार कार्यलयों को सूचना भेज दी गई है। एक्स सर्विसमैन सेल को भी 130 पदों को भरने हेतु रिक्विजिशन भेजी गई है। 20 पद स्पोर्ट्स सेल द्वारा भेजे जाने के लिए भी नाम मंगाए गए हैं। इसके अलावा 26 पदों को दिव्यांग उम्मीदवारों में से भरे जाने बाबत हैंडीकैप्ड सेल को रिक्विजिशन भेजी गई है। मुख्य न्यायाधीश सूर्यकांत व न्यायाधीश अजय मोहन गोयल की खंडपीठ ने मामले की सुनवाई के दौरान पाया कि हैंडीकैप्ड सेल द्वारा दिव्यांग श्रेणी के अंतर्गत पदों को भरने के लिए प्रक्रिया अमल में लाई जानी बाकी है। इस कारण न्यायालय ने हैंडीकैप्ड सेल को आदेश जारी किए हैं कि वह जल्द ही जरूरी प्रक्रिया अमल में लाए, ताकि पात्रता रखने वाले उम्मीदवारों को जल्द से जल्द चयनित किया जा सके। मामले पर सुनवाई 29 मार्च को निर्धारित की गई है।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Google+ Join us on Google+ Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है