Covid-19 Update

2,06,832
मामले (हिमाचल)
2,01,773
मरीज ठीक हुए
3,511
मौत
31,810,427
मामले (भारत)
200,650,253
मामले (दुनिया)
×

स्कूली बच्चों से जातिगत भेदभाव का हाईकोर्ट ने लिया संज्ञान, सरकार से मांगा स्पष्टीकरण

स्कूली बच्चों से जातिगत भेदभाव का हाईकोर्ट ने लिया संज्ञान, सरकार से मांगा स्पष्टीकरण

- Advertisement -

शिमला। हाईकोर्ट ने मंडी जिला (Mandi Distt) के सीनियर सेकेंडरी स्कूल किलिंग (Senior Secondary School Killing) में स्कूली बच्चों के साथ जातिगत भेदभाव को लेकर छपी खबरों पर स्वतः संज्ञान लेते हुए सरकार से स्पष्टीकरण मांगा है। मुख्य न्यायाधीश एल नारायण स्वामी व न्यायाधीश धर्म चंद चौधरी की खंडपीठ ने मामले पर सुनवाई के पश्चात मुख्य सचिव सहित डीसी मंडी (DC Mandi), निदेशक उच्चतर शिक्षा, उप निदेशक उच्चतर शिक्षा मंडी व स्कूल के प्रधानाचार्य को नोटिस जारी किया है और उनसे 4 सप्ताह के भीतर मामले पर स्टेटस रिपोर्ट तलब की है।

यह भी पढ़ें: ब्रेकिंगः शिक्षा बोर्ड के चेयरमैन को आचार संहिता का उल्लघंन करने पर नोटिस जारी, बोले प्रशासनिक

 


यह स्कूल मंडी जिला (Mandi Distt) के गोहर उपमंडल के तहत आता है। स्कूल में पढ़ने वाले एससी (SC) समुदाय के बच्चों के अभिभावकों ने एडीएम (SDM) मंडी श्रवण मांटा और एएसपी मंडी पुनीत रघु को लिखित में शिकायत पत्र सौंपकर कार्रवाई की मांग उठाई है। शिकायत सौंपने वालों में धर्म चंद, हुकम चंद, झाबे राम, टेक चंद, देविंद्र कुमार, पवन कुमार, घनश्याम, यशवंत, चौधरी राम और सुनील कुमार शामिल हैं। शिकायत में कहा गया है कि 9 सितंबर को स्कूल में हो रहे टुर्नामेंट के दौरान वहां कार्यरत कर्मचारियों ने उनके बच्चों के साथ जातिगत भेदभाव किया।

बच्चों को कहा गया कि वह न तो किसी को पानी बांटेंगे और न ही साथ बैठकर खाना खाएंगे। प्रधानाचार्य पर आरोप है कि उन्होंने मामले की गंभीरता को नहीं समझा और इसे दबाने का प्रयास किया व बच्चों पर दबाव बनाया कि इस बात को घर पर न बताया जाए। बच्चों का कहना है कि ऐसी प्रताड़ना से तो उनका अनपढ़ रहना ही ठीक है। अभिभावकों ने जिला प्रशासन और पुलिस (Police) से मामले की निष्पक्ष जांच करवाकर दोषियों को कठोर सजा देने की मांग उठाई है।

हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस link पर Click करें ….

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है