Covid-19 Update

1,42,510
मामले (हिमाचल)
1,04,355
मरीज ठीक हुए
2039
मौत
23,340,938
मामले (भारत)
160,334,125
मामले (दुनिया)
×

जिंदान मर्डर मामलाः हाईकोर्ट से स्वत: संज्ञान लेने की मांग, रिट दायर करेगा बार एसोसिएशन

जिंदान मर्डर मामलाः हाईकोर्ट से स्वत: संज्ञान लेने की मांग, रिट दायर करेगा बार एसोसिएशन

- Advertisement -

शिमला। सिरमौर जिले के शिलाई निवासी बीएसपी नेता केदार सिंह जिंदान की शुक्रवार को हत्या के मामले में हाईकोर्ट से स्वत: संज्ञान लेने की मांग की गई है। यह मांग हाईकोर्ट बार एसोसिशन ने की है। सोमवार को यहां हुई बार एसोसिएशन की बैठक में तय हुआ कि इस मामले में एक रिट याचिका हाईकोर्ट में दाखिल की जाएगी। इसके अलावा सीएम, गृहमंत्री और डीजीपी को ज्ञापन सौंपने का भी फैसला लिया गया।


अधिवक्ता बीएम चौहान की अध्यक्षता में हुई बैठक में वकीलों ने हाईकोर्ट से मांग की कि वह इस मामले में स्वतः संज्ञान ले और दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई सुनिश्चित की जाए। बैठक में यह भी तय किया गया कि हाईकोर्ट के सामने वरिष्ठ वकील मामले की जांच की दिशा पर नजर रखते हुए पैरवी करेंगे। एसोसिएशन खुद एक रिट याचिका दायर करेगी। इसे तैयार करने की जिम्मेदारी अधिवक्ता रजनीश मनिकटाला को सौंपी गई है। बैठक के बाद वकीलों ने बार एसोसिएशन के मेंबर जिंदान की स्मृति में खुद को अदालती कार्यवाही से अलग भी रखा।


पुलिस की जांच पर शक

वकीलों ने पुलिस जांच पर शंका जताते हुए किसी निष्पक्ष ऐजेंसी से इस हत्या की जांच करवाने की मांग की। वकीलों ने उन सभी दोषी अधिकारियों के खिलाफ कड़ी कार्यवाई की मांग की, जिन्होंने समय रहते जिंदान को सुरक्षा मुहैया नहीं करवाई। स्थानीय पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों के तुरंत तबादले व गवाहों को उचित सुरक्षा मुहैया करवाने की मांग भी की गई है।

जांच पर रहेगी बार एसोसिएशन की नजर

बैठक में जिंदान हत्याकांड मामले में एससी-एसटी एक्ट के तहत समय पर केस न दर्ज करने पर भी आपत्ति प्रकट की गयी। बार एसोसिएशन इस मामले की जांच पर नजर रखेगी और जरूरत पड़ने पर उचित कदम भी उठाएगी।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है