Covid-19 Update

59,014
मामले (हिमाचल)
57,428
मरीज ठीक हुए
984
मौत
11,190,651
मामले (भारत)
116,428,617
मामले (दुनिया)

Suicide का High Profile Drama, बेहोशी की हालत में Police ने उठाया

Suicide का High Profile Drama, बेहोशी की हालत में Police ने उठाया

- Advertisement -

ऊना में शिक्षा निदेशक कार्यालय के बाहरआत्मदाह करने पहुंचा शिक्षक

ऊना। शिक्षा उपनिदेशक कार्यालय में गुरुवार को हाई प्रोफाइल ड्रामा हुआ। आत्मदाह करने पहुंचा शिक्षक पहले तो गश खाकर गिर पड़ा और काफी समय बेहोश रहा। होश में आने के बाद शिक्षक फिर से जान देने पर उतारू हो गया। हालांकि बाद में शिक्षा निदेशक से मिले आश्वासन के बाद वह शांत हो गया। जानकारी के अनुसार ऊना के एक जेबीटी शिक्षक द्वारा शिक्षा उपनिदेशक के कार्यालय के बाहर आत्मदाह की धमकी दिए जाने के मामले में दिनभर हाई प्रोफाइल ड्रामा देखने को मिला। शिक्षा उपनिदेशक कार्यालय में आत्मदाह करने पहुंचा शिक्षक गश खाकर गिर पड़ा, जिसे पुलिस और विभाग कर्मियों ने उठाया। हालांकि उपनिदेशक के आश्वासन के बाद शिक्षक शांत होकर घर लौट गया।

प्राथमिक शिक्षक पर जड़ा प्रताड़ित करने का आरोप

शिक्षक ने डिप्टी डायरेक्टर पर प्राथमिक शिक्षक संघ के दबाव में उसे प्रताड़ित करने के आरोप लगाए। बताया जा रहा है कि प्रतिनियुक्ति व यूनियन की प्रताड़ना से परेशान शिक्षक इससे पहले कि खुदकुशी करने का प्रयास करता, वह बेसुध होकर गिर गया, जिसे सादी वर्दी में तैनात पुलिस व विभागीय कर्मियों ने शिक्षक को पकड़ लिया। होश में आने पर शिक्षक आत्महत्या करने के निर्णय पर अडिग रहा, लेकिन मौके पर मौजूद प्रांरभिक शिक्षा उपनिदेशक हंसराज गुलेरिया के आश्वासन के बाद शिक्षक शांत हो गया। उपनिदेशक ने कहा कि 22 मई को मामले के संदर्भ में बैठक रखी गई, जिसमें यूनियन के सदस्यों को बुलाया गया।

पक्ष सुनने के बाद होगा फैसला

बैठक में शिक्षक व यूनियन के पदाधिकारियों का पक्ष सुनते हुए फैसला लिया जाएगा। आत्मदाह करने पहुंचे प्राथमिक शिक्षक महेश शारदा ने बताया कि करीब दो माह पूर्व गलती से सोशल मीडिया के माध्यम से आपत्तिजनक संदेश भेज दिया गया था। शिकायत के बाद विभाग ने कार्रवाई करते हुए मेरी प्रतिनियुक्ति राजकीय प्राथमिक स्कूल पलोह के लिए की गई थी।  वह केस अब खत्म हो चुका है, जिसकी सूचना शिक्षा विभाग कार्यालय में भी दे दी गई है। उन्होंने प्राथमिक शिक्षक संघ के जिला व खंड अध्यक्ष पर प्रताडि़त करने का आरोप लगाया है।वहीं, प्रारंभिक शिक्षा उपनिदेशक हंस राज गुलेरिया ने कहा कि मामला उच्चाधिकारियों के ध्यान में है। उन्होंने कहा कि मामले में संदर्भ में 22 मई सोमवार को कार्यालय में बैठक रखी गई है, जिसमें यूनियन के पदाधिकारियों सहित शिक्षक को बुलाया गया है। बैठक मामले को निपटा दिया जाएगा।

10 वीं तथा जमा दो की Compartments व अनुपूरक परीक्षाएं 12 जून से

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है