Expand

दुराचार के दोषी को दोहरी सजा, भावानगर में नाबालिग से रेप

दुराचार के दोषी को दोहरी सजा, भावानगर में नाबालिग से रेप

- Advertisement -

शिमला। हिमाचल प्रदेश हाईकोर्ट ने अतिरिक्त सत्र न्यायालय मंडी के फैसले को पलटते हुए डरा धमकाकर दुराचार करने के दोषी को दोहरी सजा सुनाई है। मामला मंडी जिले के करसोग उपमंडल का है। यहां पर वर्ष 2008 में करसोग निवासी ने एक युवती के साथ डरा धमकाकर दुराचार किया था। युवती जंगल में पशु चराने गई थी। व्यक्ति भी पशु चराने आया था। उसने नियत खराब होने पर युवती से जबरन दुष्कर्म किया और उसे किसी को कुछ भी न बताने की धमकी की। युवती भी सहम गई और उसने किसी को कुछ नहीं बताया। 1 अप्रैल 2008 को युवती के पिता जयराम ने पत्नी धनेश्वरी देवी के दूरभाष पर सब बताने के बाद करसोग थाने में इसकी शिकायत दर्ज कराई। मेडिकल जांच में युवती 31 सप्ताह की गर्भवती निकली।

jailपुलिस के चलान पेश करने के बाद अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश मंडी द्वितीय की अदालत ने आरोपी को बरी कर दिया। इसके खिलाफ सरकार ने 2013 में हाईकोर्ट में अपील की, जिसकी सुनवाई के बाद 14 सितम्बर को जस्टिस राजीव शर्मा व जस्टिस सुरेश्वर ठाकुर की अदालत ने फैसला सुरक्षित रख लिया था। दोषी का पक्ष सुनने के बाद 49 वर्षीय व्यक्ति को दुराचार के मामले में सात साल कठोर कारावास और 10 हजार जुर्माना व डराने-धमकाने व जबरदस्ती करने के मामले में चार साल सजा और पांच हजार रुपये जुर्माना सुनाया है।

kidnappingपहले स्कूल जाती नाबालिग का किया अपहरण, फिर रेप
भावानगर। किन्नौर जिले के भावानगर थाना क्षेत्र में एक नाबालिग छात्रा का अपहरण कर रेप करने का सनसनीखेज मामला सामने आया हैं। पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए आरोपी युवक को भावानगर से ही गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी की पहचान राज कुमार 22 वर्षीय निवासी नाथपा किन्नौर के रूप में हुई है। मामले की पुष्टि एसपी किन्नौर रोहित मालपानी ने की है। पुलिस से मिली जानाकरी के मुताबिक जिस 16 वर्षीय नाबालिग छात्रा का अपहरण कर रेप किया गया है। नाबालिग एक निजी स्कूल में 10वीं कक्षा की छात्रा है। बताया जा रहा है कि जिस समय  उसका अपहरण हुआ, उस समय वह स्कूल जा रही थी।आरोपी ने छात्रा को स्कूल जाते समय रास्ते से ही अपहरण कर भावानगर की आरएस कॉलोनी में अपने किसी परिचित के क्वार्टर में ले गया। जहां उसने छात्रा के साथ रेप किया। युवती को क्वार्टर में उसके रिश्तेदार ने बरामद किया। उसके बाद पीड़िता के पिता ने भावानगर थाने में युवक के खिलाफ मामला दर्ज करवाया है। पुलिस ने आरोपी युवक का जिला अस्पताल रिकांगपियो में मेडिकल परीक्षण करवाया, जहां युवक द्वारा बलात्कार करने की पुष्टि हो गई है। थानाध्यक्ष प्रकाश नेगी के नेतृत्व में पुलिस ने आरोपी को मामला दर्ज होने के कुछ ही घंटों बाद गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की। मेडिकल परीक्षण के बाद पुलिस आरोपी को अदालत में पेश करने के लिए ले गई है। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Google+ Join us on Google+ Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है