Covid-19 Update

58,645
मामले (हिमाचल)
57,332
मरीज ठीक हुए
982
मौत
11,111,851
मामले (भारत)
114,541,104
मामले (दुनिया)

दो दिन बाद बिगड़ेगा मौसम, हिमाचल में बढ़ेगा ठंड का सितम

दो दिन बाद बिगड़ेगा मौसम, हिमाचल में बढ़ेगा ठंड का सितम

- Advertisement -

शिमला। हिमाचल में पश्चिमी विक्षोभ की सक्रिय होने के चलते मौसम का मिजाज एक बार फिर बदल गया है। नए साल के दूसरे दिन प्रदेश के लाहुल स्पीति, किन्नौर, मनाली, कुल्लू और कांगड़ा में ऊंची चोटियों पर बर्फबारी का दौर शुरू हो चुका है। वहीं मौसम के हालात और बिगड़ने का अनुमान भी जताया जा रहा है। मौसम विज्ञान विभाग द्वारा जारी ताजा एडवाइजरी के मुताबिक आगामी 7 जनवरी तक पहाड़ों पर बर्फबारी और निचले क्षेत्रों में बारिश की आशंका है। मौसम विभाग की मानें तो राज्य में गुरुवार को भी मौसम साफ बना रहेगा। जबकि 4-5 जनवरी को भारी बारिश-बर्फबारी होने की चेतावनी जारी की गई है। 6 जनवरी को भी राज्य में मौसम खराब बना रहेगा।


मौसम विज्ञान विभाग ने अपनी एडवाइजरी में चंबा, ऊना, कांगड़ा जिला प्रशासन ने भी लोगों से इस दौरान सावधानी बरतने की अपील की है। डीसी कांगड़ा और ऊना ने लोगों को घर से बाहर ना निकलने की सालह दी है। ताजा अपडेट के मुताबिक बुधवार को उच्च और मध्य पर्वतीय क्षेत्रों में बर्फबारी के आसार हैं। मौसम के बदले मिजाज से प्रदेश भर में एक बार फिर कड़ाके की सर्दी पड़ रही है। वहीं चंबा जिले के भरमौर क्षेत्र के ग्रामीण भागों में हिमपात शुरू हो गया है। दोपहर तीन बजे हिमपात ने तेजी से कबायली भूभाग के निचले ग्रामीण भागों को छू लिया है।

चंबा डीसी ने जिले की होटल कारोबारियों और पर्यटन कारोबार से जुड़े लोगों से भी आग्रह किया कि वे पर्यटकों को खतरों के प्रति सचेत रखें। आपदा की सूरत में जिला आपदा प्रबंधन परिचालन केंद्र के टेलीफोन नंबर 01899-226950 के अलावा टोल फ्री नंबर 1077 और 1070 पर भी संपर्क किया जा सकता है।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है