Covid-19 Update

2,05,061
मामले (हिमाचल)
2,00,704
मरीज ठीक हुए
3,498
मौत
31,396,300
मामले (भारत)
194,663,924
मामले (दुनिया)
×

नशे के खिलाफ Himachal व Punjab police छेड़ेगी संयुक्त अभियान

नशे के खिलाफ Himachal व Punjab police  छेड़ेगी संयुक्त अभियान

- Advertisement -

Drug Addicts : ऊना। नशा माफिया की नहीं अब खैर। हिमाचल व पंजाब पुलिस नशे के खिलाफ संयुक्त अभियान छेड़ेगी। चिंतपूर्णी में इंटर स्टेट बैठक कर रणनीति बनाई गई है। इस बैठक में दोनों प्रदेशों के पुलिस अधिकारियों ने  भाग लिया और सूचनाओं का आदान प्रदान किया। बैठक में हिमाचल के जिला ऊना, बिलासपुर और बद्दी जबकि पंजाब के रोपड़ व होशियारपुर जिलों के पुलिस अधिकारी मौजूद रहे।

चिंतपूर्णी में इंटर स्टेट बैठक में बनाई रणनीति

प्राप्त जानकारी के अनुसार ड्रग माफिया की कमर तोड़ने और अपराधिक तत्वों पर नुकेल कसने के लिए आज भरवाईं में आयोजित अंतरराज्यीय पुलिस समन्वय समिति की उच्च स्तरीय बैठक आयोजित हुई। इस बैठक में होशियारपुर व रोपड़ के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षकों के अलावा ऊना, बिलासपुर व बद्दी के पुलिस अधीक्षक विशेष रूप से शामिल हुए।


इस बैठक में पंजाब व हिमाचल के पुलिस अधिकारियों द्वारा ड्रग माफिया की कमर तोड़ने के लिए ठोस नीति तैयार करके आपसी समन्वय के साथ अभियान चलाने का फैसला किया गया।  बैठक में यह भी फैसला किया गया कि दोनों राज्यों के पुलिस अधिकारी उद्घोषित पुलिस अधिकारियों से संबंधित सूचनाओं का निरन्तर आदन-प्रदान करेंगे और जिस थाना क्षेत्र से अपराधी संबंधित होगा, उसे गिरफ्तार करने के जिम्मेवारी वहां के थाना पुलिस की होगी।  यह भी फैसला लिया गया कि एटीएम चोरी में संलिप्त तत्व अगर दूसरे राज्य में पकड़े जाते हैं तो उनसे संबंधित सूचनाओं का भी आदान-प्रदान किया जाएगा। बैठक में दोनों राज्यों की सीमाओं पर चौकसी और बढ़ाने व अंतरराज्य प्रवेश स्थलों व चोर रास्तों पर गश्त बढ़ाने का भी फैसला किया गया। इसके अलावा एक व्हाट्सएप ग्रुप भी बनाया जाएगा, जिसमें सीमावर्ती जिलों के एसपी, एएसपी व डीएसपी शामिल होकर सूचनाओं का आदान-प्रदान करेंगे।  बैठक में यह भी निर्णय हुआ कि जितने भी सक्रिय गैंगस्टर व समगलर हैं, उनसे संबंधित सूचनाओं का दोनों राज्यों की  पुलिस आदान-प्रदान करेगी।

दो टूकः सड़कों की गुणवत्ता पर उठे सवाल, सांसद Shanta Kumar तल्ख

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है