×

थाली, घंटी और शंख बजाकर Corona कमांडोज को कहा थेंक्स, जयराम ने बजाई ताली

थाली, घंटी और शंख बजाकर Corona कमांडोज को कहा थेंक्स, जयराम ने बजाई ताली

- Advertisement -

शिमला/कांगड़ा/हमीरपुर। कोरोना वायरस (Coronavirus) के खिलाफ जंग को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी की जनता कर्फ्यू की अपील हिमाचल सहित पूरे देश में सफल रही है। आज सुबह से ही लोग घरों से बाहर नहीं निकले। बाजारों और सड़कों पर सन्नाटा पसरा था। जैसे ही 5 बजे तो वातावरण थालियों, घंटियों, तालियों और शंख की कर्कश ध्वनि से गूंज उठा। सुबह से ही घर में कैद लोग पांच बचते ही घरों की बालकोनी, छतों और दरवाजों पर आ गए और थालियां, घंटिया, तालियां और शंख बजाकर कोरोना के खिलाफ लड़ रहे कमांडोज का आभार जताया।


वहीं, सीएम जयराम ठाकुर (CM Jai Ram Thakur) ने भी ताली बजाकर और पूर्व सीएम प्रेम कुमार धूमल ने अपने परिवार के साथ ताली और थाली बजाकर कोरोना के कर्मवीरों का धन्यवाद किया। वहीं, बीजेपी के प्रदेशाध्यक्ष डॉ. राजीव बिंदल ने भी थाली बजाकर आभार जताया।

यह भी पढ़ें: कोरोना वायरस Positive महिला के घर के बाहर “डू नॉट विजिट” का लगाया Board

ग्रामीण विकास मंत्री वीरेंद्र कंवर ने भी अपने आवास पर परिवार के साथ शंख और थाली बजाई। उन्होंने कहा कि कोरोना के विरुद्ध लड़ाई लड़ रहे चिकित्सकों, मेडिकल स्टाफ व अन्य सभी विभागों के अधिकारियों का उत्साह बढ़ाने के लिए थाली बजाई गई। हिमाचल के राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने भी घंटी बजाकर कोरोना कमांडोज का आभार व्यक्त किया।

बता दें कि कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने आज यानि 22 मार्च को लोगों से जनता कर्फ्यू की अपील की थी। सुबह सात बजे लेकर रात 9 बजे तक जनता कर्फ्यू की अपील है। हालांकि हिमाचल में कल सुबह 7 बजे तक जनता कर्फ्यू रहेगा। पीएम नरेंद्र मोदी ने लोगों से 5 बजे घर की छत, बालकोनी और दरवाजों आदि पर खड़े होकर थालियां, घंटिया, तालियां और शंख आदि बजाकर कोरोना से जंग लड़ रहे योद्धाओं मेडिकल स्टाफ, पुलिस, मीडिया कर्मियों व अन्य का आभार व्यक्त करने के लिए कहा था। पीएम नरेंद्र मोदी के आह्वान पर लोगों ने थालियां, घंटिया, तालियां और शंख आदि बजाकर कोरोना के कर्म योद्धाओं का थेंक्स किया।

सीएम जयराम ठाकुर ने ट्वीट कर कहा कि उन्हें प्रसन्नता हुई, प्रदेशभर में जनता ने उत्साहवर्धन तालियां, शंख, घंटी और थालियां बजाकर समर्थन व आभार व्यक्त किया। हिमाचल में जनता कर्फ्यू के सफल कार्यान्वयन पर डॉ. राजीव बिंदल ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी के आह्वान और मार्गदर्शन पर हिमाचल के सीएम जयराम ठाकुर ने सभी आवश्यक प्रबंधों एवं व्यवस्थाओं को चाक-चौबंद करते हुए जनता कर्फ्यू के लिए आम जन को प्रेरित किया और हिमाचल में जनता कर्फ्यू पूरी तरह सफल रहा। उन्होंने कहा कि जनता कर्फ्यू जैसे सामूहिक आह्वान का आज पूरे प्रदेश में सकारात्मक असर दिखाई दिया, जिससे कोरोना वायरस के संक्रमण में निश्चित तौर पर कमी आएगी।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है