Covid-19 Update

2,04,887
मामले (हिमाचल)
2,00,481
मरीज ठीक हुए
3,495
मौत
31,329,005
मामले (भारत)
193,701,849
मामले (दुनिया)
×

हिमाचल बटवाल फाउंडेशन खनियारा राष्ट्रीय स्तर पर सम्मानित

हिमाचल बटवाल फाउंडेशन खनियारा राष्ट्रीय स्तर पर सम्मानित

- Advertisement -

 धर्मशाला। ऑल इंडिया बटबाल बिरादरी वेलफेयर एसोसिएशन की राष्ट्रीयस्तर की बैठक राष्ट्रीय प्रधान ओम प्रकाश कैंथ की अध्यक्षता में चंडीगढ़ में हुई। बैठक में सर्वसम्मति से बिरादरी को आ रही समस्याओं व चुनौतियों से निपटने के लिए चर्चा हुई। देश भर में बढ़ते नशे व अन्य कुरीतियों को रोकने को लेकर भी रणनीति बनी। इस मौके पर एसोसिएशन के राष्ट्रीय प्रधान ओम प्रकाश कैंथ ने राष्ट्रीय ध्वज भी लहराया। उन्होंने कहा कि बिरादरी के उत्थान के लिए लंबे समय तक संघर्ष किया है। एक पौधा 2003 में लगाया था जो आज पेड़ बन गया है। एसोसिएशन की केंद्रीय परिषद चुन ली गई है, जबकि जल्द ही राज्यों के अध्यक्षों की भी घोषणा की जाएगी। इसके लिए अलग-अलग राज्यों में अलग-अलग सेमीनार आयोजित किए जाएंगे। यह जानकारी खनियारा बटवाल फाउंडेशन के अध्यक्ष नीरज कुमार ने दी।
एसोसिएशन के राष्ट्रीय महासचिव त्रिलोक मट्टन ने कहा कि बिरादरी की समस्याओं को दूर करना ध्येय है। इसके लिए एसोसिएशन मेहनत कर रही है। एसोसिएशन के चेयरमैन रविंद्र बग्गा ने बिरादरी के उत्थान व विकास के लिए महत्वपूर्ण मार्गदर्शन किया। राष्ट्रीय प्रधान ओम प्रकाश कैंथ ने हिमाचल बटवाल फाउंडेशन खनियारा के प्रधान नीरज कुमार को बेहतरीन कार्यों के लिए विशेष तौर पर सम्मानित किया। वहीं, खनियारा फाउंडेशन की तरफ से नीरज कुमार ने राष्ट्रीय प्रधान ओम प्रकाश कैंथ को व महासचिव राजेश कुमार ने चेयरमैन रविंद्र बग्गा को हिमाचली टोपी पहनाकर सम्मानित किया।
इस मौके पर नीरज कुमार ने बिरादरी के इतिहास व भविष्य की चुनौतियों पर प्रकाश डाला। उन्होंने कहा कि स्वतंत्रता के 71वर्ष बाद अभी तक समस्याएं  व चुनौतियां ज्यादा नहीं बदली हैं।
 शिक्षा के अभाव में गरीबी व बेरोजगारीबहुत बड़ी समस्या बनकर उभरे है। इस दिशा में मिलकर कदम उठाना होगा। इस मौके पर एसोसिएशन के सचिव हॉ. हरवंश लाल ने कहा कि जरूरत है उच्च से उच्चतर शिक्षा समुदाय के बच्चे ग्रहण करें। राष्ट्रीय युवा अध्यक्ष विके डोगरा ने कहा कि एकता ही शक्ति है और एसोसिएशन के ध्वज तले सबकों संगठित करना होगा। बैठक में राष्ट्रीय प्रधान ओम प्रकाश कैंथ, राष्ट्रीय चेयरमैन रविंद्र बग्गा, महासचिव त्रिलोक मटन, सचिव डॉ. हरवंश लाल, राष्ट्रीय युवा अध्यक्ष वीके डोगरा,  हिमाचल से नीरज कुमार, राजेश कुमार, प्रेम कुमार मोंटी, प्रशोत्तम, लुधियाना, हरियाणा, पंजाब, चंडीगढ़, जम्मू कश्मीर व अन्य राज्यों से पदाधिकारी  मौजदू रहे।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है