- Advertisement -

Budget Session: बरागटा बोले, Italy से नहीं, France और America से मंगवाए जाएं सेब के रूट स्टाक

0

- Advertisement -

लोकिन्दर बेक्टा, शिमला। पूर्व मंत्री व बीजेपी सदस्य नरेंद्र बरागटा ने राज्य सरकार से मांग की है कि प्रदेश के बागवानों को इटली से अब सेब का रूट स्टाक न मंगवाया जाए। उन्होंने मांग की कि अब रूट स्टाक फ्रांस और अमेरिका से ही मंगवाया जाए। अगले वित्त वर्ष के बजट अनुमानों पर हो रही चर्चा में हिस्सा लेते हुए बरागटा ने कहा कि जब प्रदेश के बागवानों के पास अच्छा रूट स्टाक होगा तो अंतरराष्ट्रीय स्पर्धा पर खरे उतरेंगे।
बरागटा ने बजट की सराहने करते हुए कहा कि यह बजट दमदार ही नहीं, शानदार और जानदार भी है। उन्होंने कहा कि इससे प्रदेश में विकास के नए आयाम स्थापित होंगे। उन्होंने कहा कि सीएम ने बजट में कृषि और बागवानी को बहुत महत्व दिया है और इससे किसानों और बागवानों की स्थिति में सुधार होगा। उन्होंने कहा कि कृषि और बागवानी क्षेत्र को जितना आगे बढ़ना चाहिए था, उतना आगे नहीं बढ़ा है। उन्होंने कहा कि फसल बीमा योजना में ओलावृष्टि से फसल को होने वाले नुकसा को भी शामिल किया गया है। यह केंद्र की मोदी सरकार का हिमाचल के किसानों और बागवानों के लिए बहुत अच्छा फैसला है। 

एंटी हैलगन के लिए बजट में 60 फीसदी अनुदान की घोषणा का स्वागत

बरागटा ने एंटी हैलगन के लिए बजट में 60 फीसदी अनुदान की घोषणा का स्वागत किया और कहा कि इससे ओलावृष्टि से फसलों को बचाव होगा। उन्होंने पूर्व कांग्रेस सरकार पर प्रगतिनगर में स्थापित अटल बिहारी वाजयेपी इंजीनियरिंग कालेज की अनदेखी का आरोप लगाया और कहा कि पूर्व सरकार ने कई ट्रेड खत्म कर दिए थे। उन्होंने कहा कि पूर्व तकनीकी शिक्षा मंत्री पांच साल के लिए पांच मिनट भी वहां नहीं पहुंचे। उन्होंने कहा कि आज चर्चा हो रही है कि खुले हुए संस्थान बंद नहीं होने चाहिए, लेकिन पूर्व सरकार ने तो जिंदा संस्थानों को ही मारने का प्रयास किया है।

सीएम की पीठ नहीं थपथपाएंगे तो क्या लालू यादव की पीठ थपथपाएंगे

बरागटा ने कांग्रेस विधायक दल के नेता मुकेश अग्निहोत्री पर भी कटाक्ष किया। उन्होंने कहा कि मुकेश अग्निहोत्री का यह कहना कि बजट को लेकर सीएम की पीठ थपथपाई जा रही है। इस पर उन्होंने तंज कसा कि यदि शानदार बजट पेश करने पर वे अपने सीएम की पीठ नहीं थपथपाएंगे तो क्या वे लालू यादव की पीठ थपथपाएंगे। उन्होंने कहा कि वरिष्ठ नेता व पूर्व सीएम वीरभद्र सिंह ने भी कहा कि सीएम अच्छा प्रयास कर रहे हैं। बरागटा ने कहा कि ऐसे में मुकेश अग्निहोत्री को अपने नेता की बात तो सुन लेनी चाहिए।

- Advertisement -

Leave A Reply