Expand

Cabinet : 533 पंचायत सचिव होंगे नियमित, पंचायत सहायकों के 75 पद भरेंगे

Cabinet : 533 पंचायत सचिव होंगे नियमित, पंचायत सहायकों के 75 पद भरेंगे

- Advertisement -

Cabinet Decisions : शिमलाकैबिनेट ने 533 अनुबंध पंचायत सचिवों को नियमित करने के फैसले पर मुहर लगा दी है। जिन पंचायत सचिवों ने 31 मार्च 2017 तक तीन साल का अनुबंध कार्यकाल पूरा कर लिया है कैबिनेट ने उन्हें नियमित करने का फैसला लिया है। 

Cabinet Decisions : पंचायत सहायकों के 75 पदों को भरने की मंजूरी

वहीं कैबिनेट ने 179 पंचायत सहायकों के पदनाम परिवर्तित कर उन्हें अनुबंध आधार पर पंचायत सचिव का दर्जा देने का फैसला लिया है। जिन पंचायत सहायकों ने 31 मार्च 2017 तक तीन साल का कार्यकाल पूरा कर लिया है उन्हें अनुबंध पंचायत सचिव का दर्जा दिया जाएगा। आज सीएम वीरभद्र सिंह की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की बैठक में पंचायती राज विभाग में पंचायत सहायकों के 75 पदों को भरने की मंजूरी भी दी गई है।

शहीद हुए सैनिक के आश्रितों की अनुग्रह राशि में वृद्धि

कैबिनेट की बैठक में युद्ध विधवाओं की बेटियों की वित्तीय सहायता 15000 रुपए से बढ़ाकर 50000 रुपए करने तथा एक्शन या ऑपरेशन के दौरान शहीद हुए सेना तथा अर्धसैनिक बलों में के आश्रितों की अनुग्रह राशि में भी वृद्धि करने का निर्णय लिया गया। सेना तथा अर्ध-सैनिक बलों में युद्ध में शहीद होने पर 20 लाख रुपए, घायल होने पर 5 लाख रुपए तथा 50 प्रतिशत या इससे अधिक रूप से विकलांग होने की स्थिति में 2.50 लाख रुपए की अनुग्रह राशि प्रदान करने का निर्णय लिया गया। पदों के सृजन सहित परवाणु के अंबोटा, बरोटीवाला, पावंटा साहिब के सतौन, गगरेट तथा भोरंज में नए ईटीओ सर्कल खोलने को स्वीकृति प्रदान की गई है। मंत्रिमण्डल ने राज्य सरकार के कर्मियों तथा पेंशनभोगियों को उनके विकल्प के अनुसार स्थाई चिकित्सा भत्ते को 1 जून, 2017 से 350 रुपए से बढ़ाकर 400 रुपए प्रति माह करने को अपनी स्वीकृति प्रदान की है। एक अनुमान के अनुसार प्रदेश में 51 हजार कर्मी तथा 29 हजार पेंशनभोगी हैं। इस निर्णय से राज्यकोष पर वार्षिक 4.80 करोड़ रुपए का भार पड़ेगा।

यह भी पढ़ें : खुशखबरी : Outsource कर्मियों के लिए बनेगी Policy, Cabinet की मंजूरी

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Google+ Join us on Google+ Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है