Covid-19 Update

2,00,791
मामले (हिमाचल)
1,95,055
मरीज ठीक हुए
3,437
मौत
29,973,457
मामले (भारत)
179,548,206
मामले (दुनिया)
×

खुशखबरी! हिमाचल में पंचायत सचिवों के 300 पदों पर भर्ती को मंजूरी, सैलरी करीब 10 हजार

खुशखबरी! हिमाचल में पंचायत सचिवों के 300 पदों पर भर्ती को मंजूरी, सैलरी करीब 10 हजार

- Advertisement -

शिमला। हिमाचल के बेरोजगार युवकों को जयराम सरकार ने दिवाली का तोहफा दिया है। राज्य सरकार पंचायत सचिव के 300 पदों पर अनुबंध के आधार पर भर्ती करेगी। सीएम की अध्यक्षता में सोमवार देर रात हुई कैबिनेट की बैठक में इसे हरी झंडी दे दी गई। इसी के साथ मुख्यमंत्री निरोग योजना शुरू करने को भी मंजूरी दी गई।

कैबिनेट की बैठक में पंचायत सहायक पदनाम को बदलकर पंचायत सचिव (अनुबंध) करने के साथ ही उन्हें सरकारी नीति के अनुरूप नियमित करने का भी निर्णय लिया। पंचायत सचिव को प्रतिमाह कम से कम 9710 का वेतन उपलब्ध करवाया जाएगा। ग्राम पंचायतों में अनुबंध आधार पर 300 पद पंचायत सचिवों के भरने का भी निर्णय लिया।बैठक में ‘स्वस्थ हिमाचल के सपने को साकार करने के लिए मुख्यमंत्री निरोग योजना शुरू करने की स्वीकृति प्रदान की गई। योजना का मकसद गंभीर बीमारियों की जांच करके लोगों को जल्द स्वस्थ करना है।


आसान बनेगा पट्टा नियम-2013

निजी निवेश को बढ़ावा देने के लिए हिमाचल प्रदेश पट्टा नियम-2013 को अधिक आसान बनाने को मंजूरी प्रदान की गई है। कैबिनेट ने अस्थायी पुलिस चौकी धबोटा को पुलिस स्टेशन नालागढ़ के अंतर्गत स्थायी पुलिस चौकी बनाने का भी निर्णय लिया।मंडी जिला में हिमाचल प्रदेश यूनिवर्सिटी ऑफ हेल्थ सांइसिज नेरचौक को क्रियाशील करने के लिए विभिन्न श्रेणियों के चार पदों- कुलपति, रजिस्ट्रार, परीक्षा नियंत्रक तथा फाइनेंस ऑफिसर को भरने की स्वीकृति प्रदान की। विश्वविद्यालय के बेहतर संचालन के लिए विभिन्न श्रेणियों के पदों के सृजन और उनमें भर्ती को भी मंजूरी मिली है।

मेडिकल कॉलेजों में बनेगा काडर

प्रदेश में खोले गए मेडिकल कॉलेजों में काडर निर्माण के लिए नीति के प्रारूप को भी मंजूरी दी गई है। हमीरपुर जिले में हिमुडा द्वारा समेकित आवास एवं स्लम विकास कार्यक्रम के अंतर्गत निर्मित 72 फ्लैटों को डॉ. राधा कृष्णन चिकित्सा महाविद्यालय हमीरपुर को प्रदान करने की भी स्वीकृति प्रदान की।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है