×

Jai Ram का GST नियमों में Quarterly Basis पर परिस्थितियों के दृष्टिगत Changes करने का आग्रह

Jai Ram का GST नियमों में Quarterly Basis पर परिस्थितियों के दृष्टिगत Changes करने का आग्रह

- Advertisement -

नई दिल्ली। हिमाचल के सीएम जय राम ठाकुर ने केन्द्र से वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) नियमों तथा दर संरचना में त्रैमासिक या छह माह के आधार पर परिस्थितियों के दृष्टिगत परिर्वतन करने का आग्रह किया है तथा कहा कि यह बदलाव महीने की पहली तारीख को अधिसूचित या लागू होने चाहिए।


यह बात सीएम ने दिल्ली के विज्ञान भवन में आयोजित जीएसटी परिषद की 25वीं बैठक में कही। बैठक की अध्यक्षता केन्द्रीय वित्त मंत्री अरूण जेटली ने की। उन्होंने कहा कि हितधारकों की समस्याओं को प्राथमिकता के आधार पर सुना जाना चाहिए।  जीएसटी पोर्टल पर कार्यान्वयन विभागों के लिए  प्रबन्धन सूचना प्रणाली (एमआईएस) उपलब्ध नहीं करवाई गई है, जिसकी अनुपस्थिति के कारण राजस्व प्राप्तियों व करदाताओं की विवरणियों का विस्तृत विश्लेषण सम्भव नहीं हो पाया है।

असंगतियों तथा कर चोरी को पकड़ने के लिए प्रणाली के प्रौद्योगिकी सम्माधानों में उपयुक्त व्यापार ज्ञान उपकरणों का प्रयोग किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि ई-वे बिल के प्रभावी क्रियान्वयन के लिए सम्बन्धित प्रवर्तन प्रारूप (इनफोरसमेंट मॉडयूल) को शीघ्र तैयार किया जाना है। उन्होंने इसके लिए पूर्ण परस्पर सशक्तिकरण से सम्बन्धित शक्तियों को शीघ्र अधिसूचित करने का आग्रह किया। उन्होंने प्रदेश में जीएसटी को सुचारू एवं प्रभावी ढंग से लागू करने के लिए बेहतर कदम उठाने का आश्वासन दिया।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है