×

लोकसभा चुनाव को एक्शन मोड में बीजेपी और कांग्रेस

लोकसभा चुनाव को एक्शन मोड में बीजेपी और कांग्रेस

- Advertisement -

शिमला। अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव के लिए सत्ताधारी दल बीजेपी और विपक्षी दल कांग्रेस ने कमर कस ली है। बीजेपी और कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी ने भी अपने-अपने नेताओं और पदाधिकारियों से फीडबैक लेने की प्रकिया शुरू कर दी है। इसके तहत रजनी पाटील पिछले दिनों कांगड़ा, मंडी, कुल्लू, बिलासपुर, ठियोग (शिमला), सोलन और नाहन (सिरमौर) को दौरा कर चुकी हैं और अगस्त माह में 3 जिलों हमीरपुर, ऊना व चंबा के दौरे पर आएंगी।


वहीं, बीजेपी के प्रदेश प्रभारी मंगल पांडे आज शिमला पहुंचे। दोपहर बाद पीटरहॉफ में विधायक दल और मंत्रिमंडल के साथ मीटिंग की। अगले साल होने वाले लोकसभा चुनावों को लेकर फीडबैक लिया। विधायक दल की बैठक करीब 4 घंटे तक चली। जिसमें पांडे ने सभी एमएलए से लोकसभा की तैयारी करने को कहा।

इस दौरान सीएम जयराम ठाकुर और बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सतपाल सत्ती ने भी पार्टी की गतिविधियों से पांडे को अवगत करवाया। मंगल पांडे कल पार्टी के सभी मोर्चो के प्रमुख के साथ मीटिंग करेंगे। अगस्त माह में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह भी हिमाचल के दौरे पर आ रहे हैं।

पाटील ने संगठन में बढ़ती गुटबाजी ने बढ़ाई चिंता

पिछले दौरे के दौरान पाटील ने भी माना कि संगठन में गुटबाजी है और उसे दूर करने के लिए वे हरसंभव प्रयास किए जाएंगे। यहां तक कि उन्होंने यह भी कह दिया था कि किसी को हटाने या न हटाने का फैसला राहुल गांधी ही लेंगे। देखा जाए तो लोकसभा चुनाव से पहले प्रदेश कांग्रेस में हावी होती गुटबाजी से रजनी पाटील भी चिंतित हैं। ऐसे में देखना होगा कि अब हाईकमान कैसे गुटबाजी पर अंकुश लगाता है और इसके लिए किस तरह के कदम उठाए जाते है।

चुनाव से पहले बागियों की वापसी

पाटील के समक्ष पार्टी से निष्कासित चल रहे पदाधिकारियों ने भी अपना पक्ष रखा है। इसके तहत उन्होंने निष्कासित पदाधिकारियों को 31 जुलाई तक आवेदन करने को कहा है, ताकि उस आधार पर उनकी वापसी के लिए कदम उठाए जा सके। ऐसे में वह अपने आगामी दौरे के तहत इस बारे बढ़ा निर्णय भी ले सकती है। सूत्रों की माने तो इस मसले पर राहुल गांधी से भी चर्चा कर चुकी है। लगभग 120 के करीब नेता व पदाधिकारी वर्तमान में संगठन से बाहर चल रहे हैं।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है