Covid-19 Update

2,01,049
मामले (हिमाचल)
1,95,289
मरीज ठीक हुए
3,445
मौत
30,067,305
मामले (भारत)
180,083,204
मामले (दुनिया)
×

Exclusive: हिमाचल में कांग्रेस बूथ से जुटाएगी पैसा, 28 फरवरी तक का है लक्ष्य

Exclusive: हिमाचल में कांग्रेस बूथ से जुटाएगी पैसा, 28 फरवरी तक का है लक्ष्य

- Advertisement -

शिमला।कड़की के दौर से गुजर रही कांग्रेस अब बूथ स्तर से पैसा जुटाने जा रही है। प्रदेश कांग्रेस को इसके लिए 28 फरवरी, 2019 तक का समय मिला है। इस दौरान हर बूथ को 22,000 के हिसाब से पैसा जुटाकर प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय को भेजना होगा। यह पैसा पार्टी फंड में जमा होगा, जिसका उपयोग आने वाले लोकसभा चुनाव में किया जाएगा। इसके लिए हर बूथ को तीन तरह की रसीद थमाई जा रही हैं।इसमें पहली रसीद 100 रुपए, दूसरी 500 की व तीसरी 1000 रुपए की है। बूथ स्तर के पार्टी कार्यकर्ताओं की इच्छा पर निर्भर करता है कि वह कौन सी रसीद कटवाना चाहते हैं। बूथ स्तर के कार्यकर्ता के लिए लाजिमी है कि उसे रसीद कटवानी ही पड़ेगी।

कांग्रेस का यह प्लान राष्ट्रीय स्तर पर तैयार हुआ है, वहीं से यह रसीद पार्टी के प्रदेश मुख्यालय शिमला में पहुंची हैं। प्रदेशभर में जितने भी ब्लॉक हैं, उनमें हर ब्लॉक में 100 या उससे ज्यादा बूथ हैं। इस हिसाब से हर ब्लॉक से 22 लाख कम से कम जमा होने हैं।इसमें यह भी देखा जाएगा कि ज्यादा पैसे वाली रसीद कटवाने वालों को बूथ स्तर पर पद भी दिए जाएंगे। यानी बूथ स्तर पर पार्टी पद पाने का यह भी पैमाना होगा।


पार्टी मुख्यालय राजीव भवन अब इन रसीद को आगे ब्लॉक को भेज रहा है, जिन्हें आगे ब्लॉक अपने-अपने बूथ पर भेजेंगे। उसके बाद 28 फरवरी, 2019 तक यह पैसा राजीव भवन शिमला पहुंचेगा। इस पैसे को फिर पार्टी लोकसभा चुनाव में खर्चें के तौर पर इस्तेमाल करेगी।

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है