Expand

कांग्रेस-सरकार की संयुक्त समिति करेगी घोषणा पत्र की समीक्षा

कांग्रेस-सरकार की संयुक्त समिति करेगी घोषणा पत्र की समीक्षा

- Advertisement -

यशपाल शर्मा/शिमला। हिमाचल प्रदेश कांग्रेस की प्रभारी अंबिका सोनी ने सीएम वीरभद्र सिंह और प्रदेश अध्यक्ष सुखविंदर सिंह सुक्खू के बीच की दरार पाटने की कवायद शुरू कर दी है। जरनल हाउस की तनातनी के बाद मंगलवार को वह राज्य अतिथि गृह पीटर हॉफ में दोनों को एक मंच पर लाईं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस डेड पार्टी नहीं हैं। कुछ बिंदुओं पर वैचारिक मतभेद हो सकते हैं। इसे मनमुटाव या विवाद नहीं कहा जा सकता। वीरभद्र सिंह और सुक्खू की भी कुछ बिंदुओं पर राय भिन्न-भिन्न हो सकती है।  कांग्रेस पूरी तरह एकजुट है। 2017 का चुनाव मजबूती से और एकजुट होकर लड़ा जाएगा।

  • हिमाचल प्रभारी अंबिका सोनी ने पत्रकार वार्ता में दी जानकारी
  • सीएम वीरभद्र व कांग्रेस अध्यक्ष सुक्खू ने दिया एकजुटता का संदेश
  • सोनी ने कहा, चुनाव घोषणा पत्र के 90 फीसदी से ज्यादा वादे पूरे

shimla-2सोनी ने कहा कि सीएम व प्रदेश अध्यक्ष से विचार-विमर्श कर निर्णय लिया गया है कि 2012 के चुनाव घोषणा पत्र की समीक्षा के लिए संयुक्त समिति बनाई जाएगी। इसमें सरकार के प्रतिनिधियों के साथ ही संगठन के दो वरिष्ठ सदस्य भी शामिल किए जाएंगे। इसके अलावा और क्या कमियां रही हैं, इसके लिए जिला और ब्लॉक पदाधिकारियों, पूर्व विधायकों सहित वरिष्ठ कार्यकर्ताओं की भी राय ली जाएगी। ताकि 25 दिसंबर को वीरभद्र सरकार के चार साल पूरे होने पर कह सकें कि सौ फीसदी चुनावी वादों को पूरा कर दिया गया है। अभी तक 90 फीसदी वादे पूरे किए जा चुके हैं।

  • कैबिनेट में फेरबदल का विशेषाधिकार सीएम का, संगठन में प्रदेश अध्यक्ष का
  • कांग्रेस डेड पार्टी नहीं, सीएम या अध्यक्ष किसी बात पर अपनी राय रख रहे तो वह विवाद या मतभेद नहीं

प्रदेश कांग्रेस की प्रभारी अंबिका सोनी ने कहा कि कैबिनेट में फेरबदल का विशेषाधिकार सीएम का है, जबकि ब्लॉक, जिला में कांग्रेस अध्यक्ष बदलाव करते हैं। कार्यकारिणी में फेरबदल हाईकमान की अनुमति से होता है। इस तरह का कोई आग्रह अभी नहीं आया है।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Google+ Join us on Google+ Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है