×

कांग्रेसियों ने इंदिरा गांधी को अर्पित किए श्रद्धा सुमन, रक्तदान शिविर भी लगाए

कांग्रेसियों ने इंदिरा गांधी को अर्पित किए श्रद्धा सुमन, रक्तदान शिविर भी लगाए

- Advertisement -

हिमाचल अभी अभी। पूर्व पीएम स्व इंदिरा गांधी की पुण्यतिथि पर हिमाचल प्रदेश कांग्रेस ने परवाणू में राज्यस्तरीय कार्यक्रम का आयोजन कर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। इस कार्यक्रम में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप राठौर, नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री सहित अन्य कांग्रेस नेताओं ने देश के लिए इंदिरा गांधी के योगदान को याद किया।


 

शिमला स्थित कांग्रेस मुख्यालय में भी पूर्व मंत्री विद्या स्टोक्स की मौजूदगी में कांग्रेस पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं ने इंदिरा गांधी को श्रद्धासुमन अर्पित किए। विद्या स्टोक्स ने कहा कि इंदिरा गांधी ने देश के विकास में अपनी अहम भूमिका अदा की है जिसे भुलाया नहीं जा सकता है। इस अवसर पर सरदार पटेल को भी योद किया गया।

 

कुल्लू में ब्लॉक कांग्रेस कार्यलय में देश की दोनों महान विभूतियों को याद किया गया।। विधायक सदर कुल्लू सुंदर सिंह ठाकुर ने कहा कि देश की अखंडता और एकता के लिए स्वं इंदिरा गांधी ने अपना बलिदान दिया था। इस देश के लिए उनके खून का एक एक कतरा काम आएगा। सरदार वल्लभ भाई पटेल ने सभी रियासतों के गठन में अहम भूमिका निभाई थी। कांग्रेस सेवादल के जिलाध्यक्ष महेश शर्मा की अध्यक्षता में रक्तदान शिविर में दो दर्जन से अधिक लोगों ने रक्तदान कर 20 यूनिट रक्त एकत्र किया।

 

 

मंडी में कांग्रेस पार्टी और सेवा दल की तरफ से एक रक्तदान शिविर का आयोजन भी किया गया। जिसमें कांग्रेस पार्टी के दिग्गज नेता व पूर्व की कांग्रेस सरकार में मंत्री रहे ठाकुर कौल सिंह ने शिरकत की। सबसे पहले उन्होनें देश के दो महान नेताओं की प्रतिमा पर पुष्प चढ़ाकर एक नेता को श्रद्धांजलि अर्पित की तो वहीं दूसरे महान नेता की प्रतिमा पर फूल भेंट कर उनकी जयंती मनाई। कौल सिंह कहा कि इंदिरा गांधी ने जहां देश के लिए अपने रक्त की एक एक बूंद समर्पित करने की बात कही थी वहीं वल्लभ भाई पटेल ने पूरे देश से राजाओं के राज समाप्त कर देश में एक स्वच्छ लोकतंत्र की नींव रखी थी।

 

हमीरपुर में ब्लाक कांग्रेस कमेटी ने स्वं इंदिरा गांधी के चित्र पर पुष्प अर्पित किए गए। कार्यक्रम के दौरान राष्ट्रीय महिला कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष एवं पूर्व विधायक अनीता वर्मा, कुलदीप पठानिया, जिला कांग्रेस अध्यक्ष नरेश ठाकुर, सुमन भारती इत्यादि मौजूद रहे। पूर्व विधायक कुलदीप पठानिया ने कहा कि स्व इंदिरा गांधी को याद किया जा रहा है और दुख की बात है कि बीजेपी इंदिरा गांधी को भूल कर सरदार पटेल को याद कर रहे है। हमीरपुर में अनुराग ठाकुर ने स्व इंदिरा गांधी के नाम को भी याद नहीं रखा गया है।

 

नादौन ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष पृथ्वी चंद की अध्यक्षता में आयोजि कार्यक्रम में देश के लिए पूर्व पीएम स्व. इंदिरा गांधी के बलिदान को याद करते हुए उन्हें श्रद्धांजलि दी। कांग्रेस नेताओं ने कहा कि इंदिरा गांधी ने देश के लिए अपनी जान दी है। उनके बलिदान को भुलाया नहीं जा सकता।

हिमाचल की ताजा अपडेट Live देखनें के लिए Subscribe करें आपका अपना हिमाचल अभी अभी Youtube Chennel… 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है