Covid-19 Update

2,05,017
मामले (हिमाचल)
2,00,571
मरीज ठीक हुए
3,497
मौत
31,341,507
मामले (भारत)
194,260,305
मामले (दुनिया)
×

Congress ने प्रदेशभर में किया गलवान के ‘शहीदों को सलाम’ Rathore बोले – पार्टी बहादुर सैनिकों के साथ

Congress ने प्रदेशभर में किया गलवान के ‘शहीदों को सलाम’ Rathore बोले – पार्टी बहादुर सैनिकों के साथ

- Advertisement -

शिमला। हिमाचल प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने आज प्रदेशभर में सभी जिलों व ब्लॉक में लद्दाख के गलवान में शहीद हुए जवानों की याद में पुष्प-मोमबत्ती जलाकर “शहीदों को सलाम दिवस” का आयोजन किया। इसमें कांग्रेस विधायकों, नेताओं व कार्यकर्ताओं ने भाग लिया। प्रदेश अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर (State President Kuldeep Singh Rathore) के नेतृत्व में शिमला में कांग्रेस नेताओं व कार्यकर्ताओं ने रिज पर महात्मा गांधी की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित किए। शहीदों (Martyrs) को नमन करते हुए मोमबत्तियां जलाकर उनके सम्मान में दो मिनट का मौन रखा गया। राठौर ने पत्रकारों के साथ अनोपचारिक बातचीत में कहा कि कांग्रेस पार्टी देश व इन वीर बहादुर सैनिकों के साथ खड़ी है। चीन ने हमारे देश की धरती पर कब्जा किया है। हमारे वीर सैनिकों ने उन्हें खदेड़ने में शहादत पाई। उन्होंने कहा कि चीन ने भारत के साथ सीमा संधि को तोड़ा है, इसलिए उसे इसकी पूरी सजा मिलनी चाहिए। देश की प्रभुसत्ता पर किसी भी प्रकार की कोई आंच नहीं आनी चाहिए और अगर ऐसा होता है तो यह सरकार की ही जिम्मेदारी होगी।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group… 

 


पीएम मोदी देश को बताएं सच, कितने भू-भाग पर चीन का कब्जा

कुलदीप राठौर ने कहा कि पीएम मोदी को देश को सच बताना चाहिए कि चीन (China) ने यह दुःसाहस कैसे किया। उन्हें यह भी बताना चाहिए कि चीन ने हमारे देश के कितने भू-भाग पर कब्जा कर लिया है। देश में कोविड-19 संकट के बीच चीन का हमारी सीमा पर अतिक्रमण चिन्ता का विषय है। उन्होंने कहा कि भारत की वर्तमान विदेश कूटनीति में कहीं ना कहीं कोई भारी कमी है जहां हमारे पड़ोसी देश हमें अपनी आंखें दिखाने का प्रयास कर रहे हैं। इस दौरान उनके साथ प्रतिपक्ष के नेता मुकेश अग्निहोत्री, विधायक डॉ. धनीराम शांडिल,अनिरुद्ध सिंह, केहर सिंह खाची, सेवादल अध्यक्ष अनुराग शर्मा, महिला कांग्रेस अध्यक्ष जैनब चंदेल आदि अन्य कई कार्यकर्ता मौजूद थे।

 

 

Hamirpur में गलवान घाटी में शहीद हुए सैनिकों को दी श्रद्धांजलि

हमीरपुर में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने गलवान घाटी में शहीद हुए सैनिकों को नम आंखों से श्रद्धांजलि दी। इस दौरान कांग्रेस कार्यकर्ताओं (Congress workers) ने शहीद स्मारक कैप्टन मृदुल शर्मा की फोटो पर फूल चढ़ाकर शहीदों के बलिदान को याद किया और शहीद सैनिकों की शांति के लिए दो मिनट का मौन रखा। इस दौरान जिला कांग्रेस अध्यक्ष राजेन्द्र जार, पूर्व विधायक कुलदीप पठानिया, पूर्व महिला कांग्रेस अध्यक्ष अनीता वर्मा, पूर्व सैनिक लीग के पूर्व अध्यक्ष बीसी लगवाल, वरिष्ठ नेता केसी भाटिया भी मौजूद रहे। जिला कांग्रेस अध्यक्ष राजेन्द्र जार ने कहा कि आज पूरे देश में कांग्रेस के राष्ट्रीय कार्यक्रम के तहत श्रद्धांजलि कार्यक्रम किए जा रहे हैं जिसके तहत ही हमीरपुर में भी जिला कांग्रेस ने कै. मृदुल शर्मा के स्मारक पर श्रद्धांजलि दी है। वहीं, पूर्व महिला राष्ट्रीय कांग्रेस की अध्यक्ष एवं पूर्व विधायक अनीता वर्मा ने कहा कि लद्दाख में जो कुछ हुआ है उसके बारे में केंद्र सरकार को पहले ही अलर्ट रहना चाहिए था।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है