Expand

अंबिका बोलीं, राहुल पर ही निर्भर उनकी ताजपोशी

अंबिका बोलीं, राहुल पर ही निर्भर उनकी ताजपोशी

- Advertisement -

शिमला। एआईसीसी की महासचिव व हिमाचल कांग्रेस प्रभारी अंबिका सोनी ने कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी को लेकर बड़ा खुलासा किया है। काफी दिनों से राजनीतिक हलचल से दूर चल रहीं सोनिया गांधी अस्वस्थ हैं और स्वास्थ्य लाभ कर रही हैं। लगभग दो माह पहले वाराणसी में रैली के दौरान उन्हें चक्कर आ गया था। अंबिका से राहुल गांधी के अध्यक्ष बनने को लेकर सवाल पूछा गया था। जिस पर उन्होंने कहा कि सोनिया अभी अस्वस्थ चल रही हैं। राहुल को अध्यक्ष बनने को लेकर खुद ही निर्णय लेना है। सभी चाहते हैं कि वह ये जिम्मेदारी संभालें। सोनिया गांधी के स्वस्थ होने पर ही निर्णय हो पाएगा।

  • priyankaसोनिया चल रहीं अस्वस्थ, सभी चाहते राहुल संभालें कमान
  • प्रियंका को खुद तय करनी है अपनी जिम्मेदारी

उन्होंने कहा कि सक्रिय राजनीति में अपनी भूमिका को लेकर प्रियंका वाड्रा को स्वयं फैसला करना है। यूपी में वह कितना समय देना चाहती हैं, कितना प्रचार करेंगी, ये भी उन्हें ही देखना है। सोनी ने बताया कि लोकसभा चुनाव के दौरान प्रियंका कांग्रेस वॉर रूम में थीं। उन्होंने पल-पल हर अपडेट लिया। वह हर निर्णय लेने के लिए स्वतंत्र हैं।

कौन बनेगा सीएमः असहज हुईं…फिर बोलीं, चुनाव तो होने दो

cm2शिमला। प्रदेश में कांग्रेस 2017 में सत्ता में आती है तो अगला सीएम कौन होगा, पत्रकारों के इस सवाल पर हिमाचल कांग्रेस प्रभारी अंबिका सोनी कुछ देर के लिए असहज हो गईं। कुछ देर रुकने के बाद बोली, चुनाव तो होने दो….। कभी ऐसा हुआ है जो चुनाव से पहले कहा हो और बाद में न किया हो। इसके बाद जब दोबारा उनसे पत्रकारों ने जोर देकर पूछा कि सीएम वीरभद्र सिंह ही होंगे या नहीं तो सोनी ने कहा कि वीरभद्र सिंह पार्टी के वरिष्ठतम नेताओं में से हैं। उनके नेतृत्व में ही चुनाव लड़ा जाएगा। वह प्रदेश के सातवीं बार सीएम बनेंगे। उन्होंने कहा कि संगठनात्मक जिले बनाने को लेकर वीरभद्र सिंह से राय ली गई थी। उनकी आपत्ति प्रशासनिक जिले बनाने को लेकर थी, जिसके बारे में उन्हें आश्वस्त किया गया है। पार्टी स्टैंड पर कायम है, प्रशासनिक जिलों की मांग नहीं की जाएगी। आगामी चुनाव में टिकट आवंटन के लिए सर्वे करा रहे हैं। पर्यवेक्षक भी भेजे जाएंगे। जीतने की अत्यधिक क्षमता रखने वाले को ही टिकट मिलेगा। चुनाव से पहले पार्टी अनुशासित होगी। झूठे आरोप लगाने और मीडिया में जाने पर पाबंदी लगा दी गई है। सबकी राय से निर्णय लिया है। पाबंदी तोड़ने पर कड़ी कार्रवाई होगी

  • अंबिका सोनी बोली, वीरभद्र ही बनेंगे 7वीं बार सीएम
  • सीएम से ली थी संगठनात्मक जिलों पर राय

ambika-soni सीएम के साथ चाय पीकर निकलो तो भी खबर
प्रदेश कांग्रेस प्रभारी अंबिका सोनी के प्रदेश दौरे के दौरान कांग्रेस अध्यक्ष सुखविंदर सुक्खू ने वीरभद्र सिंह की जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा कि सीएम वीरभद्र सिंह प्रदेश के एकमात्र सम्मानित नेता हैं। वह हमारे पथ प्रदर्शक हैं, उनसे सीखकर ही वह आगे बढ़ते हैं। अगर सीएम के साथ चाय पीकर भी निकलो तो भी खबर बन जाती है। उन्होंने पीएम नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि उनकी मंडी रैली मोदी के बोल, जुमलों के ढोल ही साबित हुई। उनके झूठ और जनता के साथ छल को घर-घर तक पहुंचाया जाएगा।

प्रदेश प्रभारी और अन्य वरिष्ठ नेताओं से बात कर मोदी एक, झूठ अनेक, पंचायत एक, विकास अनेक और कांग्रेस विकास यात्रा निकलने का निर्णय लिया गया है। सीएम व मंत्रियों से बातचीत के बाद इसकी तिथियां तय की जाएंगी। बीजेपी के झूठ के खिलाफ आक्रामक रुख अपनाएंगे।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Google+ Join us on Google+ Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है