Covid-19 Update

58,543
मामले (हिमाचल)
57,287
मरीज ठीक हुए
982
मौत
11,079,094
मामले (भारत)
113,988,846
मामले (दुनिया)

राठौर का आरोप- BJP जनादेश की कर रही चोरी, सब देख रही प्रदेश की जनता

बीडीसी व जिला परिषद में जीत कर आए कांग्रेस के लोगों का डराया जा रहा

राठौर का आरोप- BJP जनादेश की कर रही चोरी, सब देख रही प्रदेश की जनता

- Advertisement -

शिमला। कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर (Himachal Congress President Kuldeep Singh Rathore) ने सीएम जयराम ठाकुर (CM Jai Ram Thakur) पर प्रदेश में जनमत का अपमान और जनादेश के हरण करने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा है कि बीजेपी प्रदेश में बीडीसी (BDC) व जिला परिषद में जोड़तोड़ कर उन लोगों को प्रलोभन देकर अपने पक्ष में होने का दावा कर रही है। राठौर ने सीएम के उस दावे पर जिसमें उन्होंने कहा है कि अगर कांग्रेस के पास बहुमत है तो वह जिला परिषद और बीडीसी बना लें पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि बीजेपी प्रदेश में जनादेश की चोरी कर रही है। उन्होंने कहा कि प्रदेश की जनता यह सबकुछ देख रही है।

यह भी पढ़ें: राठौर की #jairam और कश्यप को चुनौती, बोले- जारी करें अधिकृत प्रत्याशियों की List

राठौर ने कहा कि सीएम के गृह जिला मंडी में बीजेपी (BJP) हारी है। उन्होंने जोड़तोड़ कर वहां एक निर्दलीय को प्रलोभन देकर अध्यक्ष पद पर बिठाया है। उन्होंने कहा कि बीडीसी व जिला परिषद में जीत कर आए कांग्रेस के लोगों को डराया व धमकाया जा रहा है। सत्ता का दुरुपयोग कर अधिकारियों के द्वारा दबाव बनाया जा रहा है। राठौर ने सीएम (CM) से फिर अपनी मांग दोहराई है कि वह अपनी उस सूची को जारी करें जो उन्होंने आधिकारिक तौर पर अपने समर्थित लोगों की जारी की थी। उन्होंने कहा कि वह शुरू से ही इस सूची को जारी करने की मांग कर रहे हैं पर बीजेपी इसे जारी नहीं कर रही है। राठौर ने उन लोगों को भी चेताया है जो सत्ता के प्रलोभन में बीजेपी के साथ जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि वह बीजेपी को हराकर जीते हैं, इसलिए उन्हें किसी भी कीमत पर बीजेपी का साथ नहीं देना चाहिए।

कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर ने कहा है कि बीजेपी देश-प्रदेश का इतिहास बदलने की पूरी कोशिश कर रही है। उन्होंने कहा कि बीजेपी नए पाठ्यक्रमों में अपने राजनीतिक उद्देश्यों की पूर्ति के लिए इतिहास से छेड़छाड़ कर रही है, जिसे कभी सहन नहीं किया जा सकता। कांग्रेस मुख्यालय राजीव भवन में युवा क्रांति बुनियादी प्रशिक्षण शिविर के दूसरे दिनस्टेट पॉलिटिकल इश्यू एंड रूल विषय पर बोलते हुए राठौर ने कहा कि देश आज गंभीर चुनौतियों से गुजर रहा है। आज देश में बढ़ती महंगाई और बेरोजगारी से लोग विशेष कर युवा परेशान हैं। उन्होंने कहा कि कोरोना काल में पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने देश को 20 लाख करोड़ का आर्थिक पैकज दिया था, उससे राज्यों को क्या मिला और यह कहा खर्च हुआ इसकी किसी को कोई जानकारी नहीं है।

यह भी पढ़ें: #farmer_Protest:राठौर बोले- SC द्वारा कमेटी का गठन मात्र किसान आंदोलन को दबाने का प्रयास

राठौर ने प्रदेश सरकार के कामकाज की आलोचना करते हुए कहा कि अभी हाल ही में 25 जनवरी को सरकार ने प्रदेश के स्वर्ण जयंती समारोह आयोजित किया। उन्होंने कहा कि इसमें देश व प्रदेश के उन नेताओं को याद तक नहीं किया, जिनके प्रयासों से हिमाचल पूर्ण राज्य बना था। उन्होंने कहा कि इतिहास को झुठलाया नहीं जा सकता। उन्होंने कहा कि कांग्रेस अपनी नेता तत्कालीन पीएम इंदिरा गांधी (Indira Gandhi) को कभी नहीं भूला सकती, जिन्होंने शिमला आकर इस ऐतिहासिक दिन की घोषणा की थी। प्रदेश के पहले सीएम डॉ. यशवंत सिंह परमार (Dr. Yashwant Singh Parmar) के प्रयासों से हिमाचल पूर्ण राज्य बना। बाद में ठाकुर रामलाल ने और फिर छह बार इस प्रदेश के सीएम रहे वीरभद्र सिंह ने प्रदेश को संवारा।

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है