Covid-19 Update

2,26,941
मामले (हिमाचल)
2,22,287
मरीज ठीक हुए
3,828
मौत
34,563,749
मामले (भारत)
261,058,217
मामले (दुनिया)

हिमाचल में कोरोना का कहरः अब तक राठौर भी बोले- लॉकडाउन के सिवा और कोई चारा ही नहीं बचा

बढ़ते संक्रमण पर काबू पाने के लिए तुरंत ही कोई ठोस निर्णय लेने की मांग

हिमाचल में कोरोना का कहरः अब तक राठौर भी बोले- लॉकडाउन के सिवा और कोई चारा ही नहीं बचा

- Advertisement -

शिमला। देश मे कोरोना के बढ़ते संक्रमण पर कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के देशव्यापी लॉक डाउन ( Lockdown) की मांग का पुरजोर समर्थन करते हुए हिमाचल कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर ( Himachal Congress President Kuldeep Singh Rathore) ने प्रदेश में तुरंत लॉक डाउन की मांग की है।उन्होंने कोरोना ( Covid-19) के बढ़ते मामलों पर चिंता प्रकट करते हुए इसके लिये सरकार को दोषी ठहराया है। उन्होंने कहा है कि अब लॉक डाउन के अतिरिक्त और कोई चारा ही नहीं बचा है।

ये भी पढ़ें: हिमाचल का ये शहर खुद लगाएगा Lockdown!साफ-साफ सुनो Video में जयराम ठाकुर जी

kuldeep

राठौर ने प्रदेश में कोरोना के बढते मामलों पर गहरी चिंता प्रकट करते हुए कहा है कि तेजी से फैलते इसके संक्रमण ( Infection) से लोगों में डर और भय फैलता जा रहा है। लोग असुरक्षित महसूस कर रहे हैं।उन्होंने तेज़ी से बढ़ते संक्रमण की रोकथाम के लिए केंद्र सरकार की कोई एक समान नीति न होना भी इसका एक प्रमुख कारण माना है। राठौर ने देश व प्रदेश की स्थिति पर गंभीर चिंता प्रकट करते हुए सरकार से बढ़ते संक्रमण पर काबू पाने के लिए तुरंत ही कोई ठोस निर्णय लेने को कहा है। उन्होंने कहा कि बढ़ते संक्रमण को रोकने व इसकी चेन तोड़ने का अब एकमात्र विकल्प लॉक डाउन ही रह गया है,क्योंकि हर रोज इस महामारी से प्रभावित लोगों व मरने वालों का आंकड़ा बढ़ता ही जा रहा है।उन्होंने कहा है कि प्रदेश सरकार (State Govt)शीघ्र ही संक्रमण को रोकने वा इसकी चैन तोड़ने के लिए अपने विवेक का इस्तेमाल करते तुरत कदम उठाने चाहिए।

ये भी पढ़ें: कोरोना संक्रमितों के लिए है ये गीत-संगीत-हिमाचल की ये Video स्टोरी कर रही दिल खुश

कांग्रेस करेगी सरकार के हर कदम का समर्थन

राठौर ने कहा कि उन्होंने कुछ दिन पहले सीएम जयराम ठाकुर ( CM Jairam Thakur) से एक मुलाकात के दौरान पार्टी की इस बारे बचनबद्धता दोहराई थी कि कांग्रेस बढ़ते संक्रमण की रोकथाम के लिए सरकार के किसी भी ठोस निर्णय का समर्थन करेगी,पर साथ में यह भी सुनिश्चित किया जाना चाहिए कि गरीब लोगों व मजदूरों के साथ साथ प्रवासी लोगों को किसी भी परेशानी से जूझना न पड़े।उनकी हर प्रकार से मदद की जानी चाहिए।राठौर ने कहा है कि केंद्र सरकार ने कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर राज्यों पर जिम्मेदारी के साथ साथ इसके बढ़ते संक्रमण की रोकथाम के लिए किसी भी लॉक डाउन का अपने स्तर पर निर्णय लेने का जो अधिकार दे रखा है उससे भी कही न कही अव्यवस्था का आलम है।उन्होंने कहा कि देश मे बढ़ते संक्रमण की रोकथाम के लिए एक समान नीति बननी चाहिए जिससे सभी राज्य आपस मे बेहतर तालमेल के साथ कार्य करते हुए इस महामारी से कारगर ढंग से निपट सकें।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है