Expand

एक्सक्लूसिव-Change of Place-कांग्रेस Mandi नहीं Dharmshala में मनाएगी जश्न!

एक्सक्लूसिव-Change of Place-कांग्रेस Mandi नहीं Dharmshala में मनाएगी जश्न!

- Advertisement -

दिल्ली। वीरभद्र सरकार के चार साल पूरा होने का जश्न मंडी नहीं धर्मशाला में होगा। जश्न के नाम पर होने वाली जनसभा के लिए पुलिस ग्राउंड धर्मशाला को चुना गया है। यहीं से 25 दिसंबर को कांग्रेसी भीड़ जुटाकर मिशन रिपीट का भी शंखनाद करेंगे।  इससे पहले इस चार साल के जश्न के लिए मंडी का पड्डल ग्राउंड तय हुआ था, कई पेंच और पहलूओं पर गौर फरमाने के बाद अब इसे प्रदेश के सबसे बड़े जिला कांगड़ा के मुख्यालय धर्मशाला में करने का निर्णय हुआ है। राजनीतिक दृष्टि से अति महत्वपूर्ण कहलाए जाने वाले कांगड़ा जिला के धर्मशाला में जनसभा का मतलब है कांगड़ा के नेताओं के कंधों पर भीड़ जुटाने का दारोमदार होना।

  • धर्मशाला पुलिस ग्राउंड बनेगा सरकार के चार साल का गवाह
  • मंडी से ताल्लुक रखने वाले मंत्री नहीं थे तैयार
  • सभी पहलूओं को ध्यान में रखकर किया गया स्थान परिर्वतन
  • कांगड़ा के कांग्रेसियों पर रहेगा भीड़ जुटाने का सारा दारोमदार

यहीं से विधानसभा चुनाव में जीत का भी संदेश दिया जाएगा। वीरभद्र सरकार अपने चार साल पूरे करेगी तो d-shalaअगली पारी खेलने की भी तैयारी यहीं से करेगी। इसके लिए अंदरखाते जिम्मा सौंप दिया गया है। स्थान परिर्वतन की आधिकारिक घोषणा अभी होनी बाकी है। अति पुख्ता जानकारी बता रही है कि मंडी जिला से ताल्लुक रखने वाली वीरभद्र सरकार में मंत्री इसके लिए तैयार नहीं थे, या यूं भी कह सकते हैं कि उनका आपसी सामजस्य ठीक नहीं बैठ पा रहा था। इसी कसरत के बीच पहले तो उन्हें मनाने का प्रयास भी हुआ पर जब बात नहीं बनी तो अंदरखाते इस बात पर सहमति बनानी पड़ी कि क्यों ना इसे मंडी के बजाय धर्मशाला में करवाया जाए। विधानसभा का शीतकालीन सत्र भी है उसके दो दिन बाद धर्मशाला में सरकार के चार साल पूरा होने के उपलक्ष्य में जनसभा भी वहीं पर करवा दी जाएगी। जनसभा में भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस की अध्यक्ष सोनिया गांधी और उपाध्यक्ष राहुल गांधी को भी इस अवसर पर आमंत्रित किया जाएगा। इसके साथ ही सरकार राज्य में लोगों के कल्याण के लिए सरकार की नीतियों और कार्यक्रमों और उपलब्धियों को दर्शाने के लिए 15 से 31 दिसंबर 2016 तक एक विशेष अभियान भी चलाया जाएगा।

प्रदेश congress_सरकार की उपलब्धियों को प्रचारित करने के लिए मोबाइल, पब्लिसिटी वाहन, एलईडी स्क्रीन, ध्वनि प्रसार प्रणाली, प्रदर्शनी पैनल इत्यादि भी प्रदेश के विभिन्न स्थानों पर तैनात किए जाएंगे। यह पब्लिसिटी वाहन प्रदेश के दूरदराज क्षेत्रों में भी तैनात होंगे।  विशेष प्रचार अभियान में संचार के सभी साधनों का उपयोग सुनिश्चित बनाया जाएगा ताकि सरकार की उपलब्धियां जन-जन तक पहुंच सकें। इस दौरान प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक और सोशल मीडिया के जरिए बहु प्रचार अभियान चलाया जाएगा। इसके अतिरिक्त 15 से 31 दिसंबर 2016 तक सूचना एवं जनसंपर्क विभाग विशेष प्रसार अभियान भी चलाएगा। इसमें राज्य में विभिन्न सम्मेलन, संगीत एवं नाट्य प्रदर्शन और प्रदर्शनी लगाई जाएगी। प्रदेश सरकार की उपलब्धियों का प्रचार करने के लिए शिमला के रिज और जिला के अन्य महत्वपूर्ण स्थानों पर पब्लिसिटी स्टाल स्थापित किए जाएंगे। विभाग राज्य सरकार की सफलता की कहानियों पर आधारित लघु फिल्म वृत्त चित्र भी तैयार करेगा। यह मोबाइल वैन स्थानीय केवल ऑपरेटरों के माध्यम से दर्शाए जाएंगे।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Google+ Join us on Google+ Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है