×

अफरा-तफरी का माहौल ना बने, Congress चाह रही CM Jai Ram विपक्ष से करें बैठक

राठौर बोले, संभावित लॉकडाउन के चलते अप्रवासी मजदूरों को रहने, खाने-पीने की व्यवस्था हो

अफरा-तफरी का माहौल ना बने, Congress चाह रही CM Jai Ram विपक्ष से करें बैठक

- Advertisement -

शिमला। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप राठौर (Kuldeep Rathore) ने कहा है कि देश या प्रदेश में संभावित लॉकडाउन (Lockdown) के चलते लोगों विशेष कर अप्रवासी मजदूरों को रहने, खाने-पीने की पूरी व्यवस्था की जानी चाहिए जिससे इन लोगों में किसी भी प्रकार की कोई अफरा-तफरी का माहौल ना बने। उन्होंने इस संदर्भ में विपक्ष के साथ तुरंत बैठक का सुझाव सीएम जयराम ठाकुर (CM Jai Ram Thakur) को दिया है। राठौर ने प्रदेश में बढ़ते कोरोना संक्रमण पर अपनी चिंता प्रकट करते हुए कहा है कि जयराम सरकार भी केंद्र के पदचिन्हों पर ही चल रही है। प्रदेश सरकार के पास इस महामारी से निपटने में कोई भी कारगर उपाय नही है। अस्पतालों में कोई व्यवस्था नही है, ओपीडी बंद की जा रही है। बाहरी व अन्य बीमारियों से ग्रसित लोगों की स्वास्थय सुविधा बंद की जा रही है, जो बहुत ही चिंता का विषय है।


यह भी पढ़ें: कुलदीप राठौर बोले: हिमाचल में Congress नहीं करेगी किसी बड़े कार्यक्रम का आयोजन, जाने क्यों

कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष ने प्रदेश में फिजूलखर्ची के चलते मंत्रियों और अधिकारियों की सुख-सुविधा का पूरा ख्याल रखा जा रहा है। सीएम ने स्वयं अपने लिए एक नया हेलीकॉप्टर (Helicopter) तक मंगवा लिया है। राठौर ने कहा है कि प्रदेश में सरकारी व्यवस्था पूरी तरह चरमरा कर रह गई है। लोग बढ़ती बेरोजगारी व महंगाई से त्रस्त है। सरकार हाथ पर हाथ धरे बेठी है। उन्होंने कहा है कि जिस सरकार को अब तक यह पता ही नही है कि उसके राज्य में कितने बाहरी लोग क्वारन्टीन किए गए है, उसकी शासकीय व्यवस्था की पोल तो खुल ही गई है, किसी के बीच कोई तालमेल नही है।

यह भी पढ़ें: मुकेश बोले- Himachal में कोरोना वैक्सीन को लेकर मास्टर प्लान बनाना जरूरी

राठौर ने पीएम नरेंद्र मोदी के राष्ट्र के नाम संदेश पर निराशा व्यक्त करते हुए कहा है कि उन्हें उम्मीद थी कि पीएम इस गंभीर चुनौती से लड़ने के लिए देश के लोगों को किसी राहत का एलान करते। उन्होंने कहा कि इस गंभीर चुनौती से लड़ने में केंद्र सरकार ने अपने हाथ खड़े कर दिए है। बढ़ते संक्रमण (Corona Infection) और बिगड़ती स्वाथ्य सेवाएं, आक्सीजन की कमी, वैक्सीन की कमी, वेंटीलेटर की कमी, अस्पतालों में बिस्तरों की कमी से सरकार की पूरी व्यवस्था की पोल खुल गई है। उन्होंने कहा है कि केंद्र सरकार देश के नागरिकों को समुचित स्वास्थ्य सेवाएं देने में पूरी तरह विफल साबित हो रही है। उन्होंने केंद्र सरकार पर आरोप लगाया है कि उन्हें अपनी राजनीति और चुनावों की ज्यादा चिंता है जबकि देश में इस गंभीर चुनौती और बिगड़ती अर्थव्यवस्था की ओर कोई विशेष ध्यान नही रहा है। देश मे बढ़ती महंगाई, बेरोजगारी और जनविरोधी नीतियों से आज देश के लोग परेशान है। किसान और बागवान नए कृषि कानूनों के विरोध में पिछले चार महीनों से सड़कों में है। सरकार है कि पश्चिम बंगाल के चुनावों को लेकर अति व्यस्त है। उन्होंने पीएम केयर फंड में आज दिन तक कितना पैसा इकठ्ठा किया है और वह कहा खर्च किया है उसकी पूरी जानकारी देश को देने की मांग भी की है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है