Covid-19 Update

1,98,551
मामले (हिमाचल)
1,90,377
मरीज ठीक हुए
3,375
मौत
29,505,835
मामले (भारत)
176,585,538
मामले (दुनिया)
×

होम आइसोलेट परिवारों को फूड पैकेट पहुंचाएगी Congress, गांधी हेल्पलाइन होगी शुरू

कुलदीप राठौर बोले- कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर केंद्र सरकार जिम्मेदार

होम आइसोलेट परिवारों को फूड पैकेट पहुंचाएगी Congress, गांधी हेल्पलाइन होगी शुरू

- Advertisement -

शिमला। हिमाचल (Himachal) में कोरोना (Corona) के मामलों में बढ़ोतरी हो रही है। जयराम सरकार (Jai Ram Govt) कोरोना से लड़ने के लिए पूरे प्रयास कर रही है। वहीं, दो प्रमुख पार्टियों बीजेपी (BJP) और कांग्रेस ने भी कोरोना में सहयोग के लिए कमर कस ली है। कांग्रेस (Congress) ने इसके लिए गांधी हेल्पलाइन शुरू करने का निर्णय लिया है। साथ ही जिस परिवार के सभी सदस्य कोरोना पॉजिटिव हैं और होम आइसोलेट (Home Isolated) हैं, उन्हें फूड पैकेट (Food Packet) पहुंचाएं जाएंगे। दूसरी तरफ कांग्रेस ने देश में कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर केंद्र की मोदी सरकार को जिम्मेदार ठहराया है।

यह भी पढ़ें: Himachal: ऑक्सीजन की 24 घंटे उपलब्धता लेकर Jai Ram Govt का बड़ा फैसला- जानिए

शिमला में आज मीडिया से बातचीत में कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कुलदीप राठौर (Congress state president Kuldeep Rathore) ने कहा कि कांग्रेस अब कोरोना प्रभावितों की सहायता के लिए गांधी हेल्पलाइन (Gandhi Helpline) शुरू करने जा रही है, जिसके माध्यम से मरीजों को स्वास्थ्य संबंधी सलाह दी जाएगी। इस हेल्पलाइन की शुरूआत 26 अप्रैल से शिमला होगी। शिमला में हेल्पाइन से शिमला (Shimla) और मंडी व कांगड़ा (Kangra) में हेल्पलाइन से कांगड़ा और हमीरपुर संसदीय क्षेत्रों को कवर किया जाएगा। इसके अवाला जिला व ब्लॉक स्तर पर इस हेल्पलाइन की शुरूआत की जाएगी, ताकि जरूरतमंदों को सहायता प्रदान की जा सके। उन्होंने कहा कि कई जगह देखने में आया है कि एक परिवार के सभी लोग कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive) हैं। ऐसे में खाना बनाने वाले भी कोई नहीं है। ऐसे लोगों को घर पर फूड पैकेट पहुंचाएं जाएंगे।


कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कुलदीप राठौर ने कहा कि देश में कोरोना की दूसरी लहर में मौत का आंकड़ा लगातार बढ़ रहा हैं। इन बिगड़ी हालात के लिए केंद्र सरकार (Central Government) जिम्मेदार है। उन्होंने कहा कि जब स्थितियां सामान्य हुई तो सरकार ने इसे हल्के में लिया। सरकार कोरोना से निपटने के बजाए विपक्ष से लड़ते रहे। अमेरिका जैसे देशों ने समय रहते कदम उठाए नजीतन व इससे निपटने में सक्षम हुए। देश में ऑक्सीजन (Oxygen) की कमी है पर कुछ लोग इस आपदा को अवसर में बदल रहे हैं और कालाबाजारी कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि आवश्यक वस्तु अधिनियम खत्म करने के परिणामस्वरूप कालाबाजारी हो रही है। सरकार ने कोविड (Covid) से निपटने में दूरदर्शिता नहीं दिखाई, जिसका नतीजा देश की जनता भुगत रही है। राठौर ने कहा कि कांग्रेस ने इस आपदा के समय में अग्रणी भूमिका निभाते हुए लोगों की मदद की है। उन्होंने कहा कि बीजेपी के नेताओं की यह बयानबाजी गलत है कि कोरोना जनता की वजह से फेल रहा है। इसकी जिम्मेदारी बीजेपी की बनती है, जिन्होंने बड़ी-बड़ी रैलियां करवाईं। राठौर ने कहा कि वैक्सीनेशन (Vaccination) का कार्यक्रम धीमे रफ्तार से चल रहा है, जिसे गति देने की आवश्यकता है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है